क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:मैच के दौरान ऋषभ पंत के नाम से गूंज उठा स्टेडियम, तो भावुक हुए विराट कोहली, वायरल हुआ VIDEO

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच दिल्ली में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. दिल्ली टेस्ट दो वजहों से सुर्खियों में है. पहला, ये टेस्ट चेतेश्वर पुजारा के करियर का 100 वां टेस्ट है और दूसरा विराट कोहली लंबे समय बाद अपने होम ग्राउंड में टेस्ट मैच खेल रहे हैं. बावजूद इसके जब विराट कोहली (Virat Kohli) और रविंद्र जडेजा जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम गूंज रहा था जिसकी कमी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के दौरान सबसे ज्यादा खल रही है.

 

कोहली के सामने लगे पंत के नारे

जब विराट कोहली (Virat Kohli) और जडेजा बल्लेबाजी कर रहे थे उस वक्त अचानक अरुण जेटली स्टेडियम में पंत का नाम गूंजने लगा. इससे पता चलता है कि इस टेस्ट सीरीज के दौरान सिर्फ टीम इंडिया ही नहीं बल्कि क्रिकेट फैंस भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को काफी मिस कर रहे हैं.


बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले कई वर्षों से टेस्ट टीम के नियमित सदस्य रहे हैं और भारत के लिए कई मैच विजयी पारियां खेली हैं. ऐसे में जब विकेटकीपर बल्लेबाज के नाम के नारे लगाए गए तो विराट कोहली भी मायूस होकर उन्हें याद करते हुए लगभग 3 सेकंड तक जमीन को ही देखते रहे। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

ऋषभ पंत का दिल्ली से है खास नाता

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बेशक उत्तराखंड से संबंध रखते हैं. लेकिन उनका क्रिकेट करियर दिल्ली में ही शुरु हुआ और परवान चढ़ा. इसलिए पंत को भी दिल्ली का ही लोकल बॉय माना जाता है. और दिल्ली के क्रिकेट फैंस उन्हें काफी सपोर्ट करते हैं. पंत IPL में भी दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हैं और कप्तान हैं. पंत (Rishabh Pant) दिल्ली के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं. पंत को इस बार IPL में भी मिस किया जाएगा क्योंकि एक्सीडेंट के बाद वे लंबे समय के लिए क्रिकेट से बाहर हैं.

पंत का हुआ था भयानक एक्सीडेंट

ऋषभ पंत का एक्सीडेंट 30 दिसंबर 2022 की सबह रुड़की एक्सप्रेस वे पर तब हो गया था जब वे अपने घरवालों को बिना बताए उन्हें सरप्राइज देने और उनके साथ नया साल मनाने अपने होम टाउन जा रहे थे. हादसा काफी भयंकर था और इसमें पंत की कार बुरी तरह जल गई थी. पंत को भी काफी चोट आई थी. इलाज के लिए शुरु में उन्हें देहरादून के मैक्स अस्पताल और फिर मुंबई ले जाया गया था. अब पंत ठीक हैं. अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए हालांकि अभी उन्हें 6 से 8 महीने या इससे भी अधिक समय लग सकता है.

 

---Advertisement---