क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: मैच के बाद एमएस धोनी ने युवाओं को बांटा गुरु-ज्ञान, हाथ बांधे चुपचाप सुनते रहे हैदराबाद के खिलाड़ी वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूदा दौर के उन चुनिंदा क्रिकेटरों में से एक हैं जो लाखों क्रिकेटरों की प्रेरणा हैं. क्रिकेट खेलने वाला हर युवा खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी से जरुर मिलना चाहता है और अगर ऐसा कर पाता है तो वो उसके जिंदगी का यादगार लम्हा होता है. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अक्सर युवा क्रिकेटरों को महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से मिलते और उनकी बातों को बड़े गौर से सुनते हुए देखा जाता है. IPL 2023 में चेन्नई और हैदराबाद के बीच हुए मैच के बाद भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा.

 

धोनी से गुरु ज्ञान लेती दिखी ऑरेंज आर्मी

चेन्नई और हैदराबाद के बीच IPL 2023 के 29 वें मैच की समाप्ती के बाद एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक अद्भुत नजारा दिखा. हैदराबाद के अधिकांश खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को घेर कर खड़े थे. धोनी बोलते जा रहे थे, समझाते जा रहे थे और हैदराबाद के खिलाड़ी मंत्रमुग्ध हो दुनिया से सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक को सुन रहे थे. इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. वीडियो में सबसे आगे उमरान मलिक और उनके पीछे हैदराबाद के दूसरे युवा खिलाड़ी हैं.

अब्दुल समद ने लिया विशेष ज्ञान

वीडियो में एक ऐसा भी लम्हा आता है जब अब्दुल समद धोनी (MS Dhoni) को खिलाड़ियो की भिड़ से अलग ले जाकर कुछ पूछते हैं. समद के सवाल का जवाब कैप्टन कूल बहुत तल्लिनता से देते हैं और समद बड़े धैर्य से गुरु धोनी को सुनते हैं. धोनी ने कई युवाओं को अपनी कप्तानी में निखारा है. समद को उनका दिया ज्ञान काम आ सकता है.

हैदराबाद की चौथी हार

बात अगर चैन्नई और हैदराबाद के बीच हुए मैच की करें तो चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था और हैदराबाद की मजबूत बैटिंग लाइनअप को 134 पर रोक दिया था. डेवन कॉन्वे के नाबाद 77 रनों की मदद से चेन्नई ने 18.4 ओवरो में 3 विकेट पर 138 रन बनाकर मैच 7 विकेट से जीता. 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लेने वाले रविंद्र जेडजा प्लेयर ऑफ द मैच रहे.

 

---Advertisement---