अफगानिस्तान सीरीज से रोहित-कोहली और शमी बाहर, जितेश, रिंकू, तिलक और यशस्वी को बड़ा मौका

इन दिनों भारतीय खिलाड़ी IPL खेलने में व्यस्त हैं और इसके बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी WTC फाइनल खेलने इंग्लैंड जायेंगे. इसके बाद भारत की टीम अफगानिस्तान से अपने घरेलू जमीन पर खेलेगी. फिलहाल अब तक अफगानिस्तान के साथ होने वाले 3 वनडे सीरीज के तारीखों के बारे में BCCI ने किसी भी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन ये सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के बाद खेला जाएगा. सुत्रों की माने तो ये वनडे सीरीज 23 जून से 30 जून के बीच खेला जा सकता है.

 

अफगानिस्तान सीरीज से रोहित-कोहली और शमी को आराम

इंडियन प्रीमियर में अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों को प्रभावित करने वाले खिलाड़ियों के लिए अच्छी बात ये है कि आईपीएल के समाप्त होने के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ भारत में होने वाले 3 वनडे सीरीज में रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ियों को आराम देकर उनको मौका दिया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का मुकाबला खेलने जाएंगे और इसी वजह से उन्हें इस सीरीज से आराम दिया जा सकता है. इस वनडे सीरीज में यशस्वी जायसवाल, जितेश शर्मा, तिलक वर्मा और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

 

हार्दिक को मिलेगी कप्तानी

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अफगानिस्तान और भारत के बीच होने वाले वनडे सीरीज में रोहित शर्मा के साथ-साथ अन्य सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर हार्दिक पांड्या को भारत की कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और सुत्रों की माने तो अफगानिस्तान ही नहीं बल्कि इसके बाद वेस्टइंडीज और आयरलैंड दौरे पर भी सीनियर खिलाड़ियों की जगह आईपीएल के युवा खिलाड़ियों को ही ले जाया जाएगा.

दरअसल, इस साल एशिया कप और विश्व कप दोनों का आयोजन होना है और भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एशिया कप और उसके बाद विश्व कप की तैयारी करनी है जिसमें काफी ज्यादा समय लगता है. ऐसे में भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को इसलिए आराम आराम दिया जाएगा ताकी भारतीय टीम के खिलाड़ी अपने आपको एशिया कप 2023 और फिर विश्व कप 2023 के लिए फिट रख सकें.

यहाँ देखें अफगानिस्तान के खिलाफ संभावित 15 सदस्यीय टीम

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या (कप्तान), वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल (उपकप्तान), जितेश शर्मा, प्रभसिमरन सिंह, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव वाशिंगटन सुंदर, मोहित शर्मा, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक,