क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

“यह सही समय है कि मैं संन्‍यास लूं, मेरा शरीर मेरा साथ नहीं दे रहा है…”, ट्रॉफी जीतने के बाद एमएस धोनी का बड़ा ऐलान, अगले साल भी खेलेंगे IPL

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

एमएस धोनी: आईपीएल का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (GT vs CSK Final) के बीच खेला गया. इस मैच में एमएस धोनी (MS Dhoni) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके जवाब में गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 214 रन बनाए. लेकिन बारिश के कारण मैच में देरी हुई. जिसकी वजह से चेन्नई को 15 ओवरों में 171 रनों का लक्ष्य मिला. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सीएसके ने आखिरी गेंद पर यह मुकाबला अपने नाम कर लिया. पांचवी बार चैंपियन बनने के बाद एमएस धोनी ने जीत का श्रेय इन खिलाड़ियों को दिया.

 

 चैंपियन बनने के बाद एमएस धोनी ने दिया बड़ा बयान

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) गुजरात के खिलाफ खेले गए फाइनल मुकाबले में भले ही बिना खाता खोले आउट हो गए हो. लेकिन वह आईपीएल में 5 बार खिताब जीतने वाले कप्तान बन गए है.उन्होंनेआईपीएल के इतिहास में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. इस खिताबी मुकाबले में मिली जीते के बाद धोनी पोस्ट प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,

 

”यह सही समय है कि मैं संन्‍यास लूं लेकिन कोई ऐसा नहीं होने देना चाहता है.मेरा शरीर साथ नहीं दे रहा था लेकिन मैं कर रहा था. जब मैंने अपना मैच यहां पर खेला तो यह मेरा पहला मैच था, चेन्‍नई में भी मेरा आखिरी मैच था. मैं खुद को बदलना नहीं चाहता हूं जैसा हूं वैसा ही दिखाता हूं.

हमने शुरुआत आज के मैच की अच्‍छी नहीं की लेकिन हमारे बल्‍लेबाजी क्रम ने अच्‍छा किया है. कौन किस तरह से दबाव झेलता है इसको हम समझाते है, अगर रहाणे जैसा प्‍लेयर हो तो अच्‍छा है. जहां तक रायुडू की बात है तो वह खुद ही नहीं हम सभी उनकी पारी को याद रखेंगे। वह ऐसा प्‍लेयर है जो हमेशा अच्‍छा करना चाहता था और यह उसका दिन था”

 

रवींद्र जडेजा ने सीएसके को दिलाई जीत

पाचवीं बार चैंपियन बनाने में रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई. जब एक ही ओवर में अंबाती रायुडू और धोनी आउट हो गए थे तो एक समय ऐसा लग रहा था कि गुजरात ने पूरी तरह मैच पर पकड़ बना ली. लेकिन अंत में बल्लेबाजी करने आए. रवींद्र जडेजा ने जीटी की जेब से यह मैच निकाल कर अपनी टीम की झोली में डाल दिया. चेन्नई को 6 गेंदों में 13 रन चाहिए थे. रवींद्र जडेजा ने आखिरी ओवर में दो गेंदों में 1 चौका और 1 छक्का लगाकर सीएसके को 5वीं बार चैंपियन बना दिया.

 

---Advertisement---