IND vs BAN: “इंडिया धोखेबाज है” बांग्लादेश की हार पर रो पड़े पाकिस्तानी, भारत पर लगाया चीटिंग का आरोप, मिला करारा जवाब

भारत और बांग्लादेश के बीच आज आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का 35वां मुकाबला खेला गया. टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरना पड़ा. भारत ने अंत में ये मैच रोमांचक तरीके से 5 रनों से जीत लिया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

भारत ने 5 रनों से जीत सेमीफाइनल में जगह की पक्की

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए केएल राहुल, विराट कोहली औरसूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी का परिचय दिया. इन तीनो बल्लेबाजों की बदौलत भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में 184 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 185 रनों का लक्ष्य रखा.

बांग्लादेश इस मैच को आसानी से जीतती नजर आ रही थी, लेकिन 7 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और जब बारिश बंद हुई तो मैच 16 ओवरों का कर दिया गया, जिसके बाद बांग्लादेश को 16 ओवरों में 151 रनों का लक्ष्य मिला.

अर्शदीप सिंह ने मैच पलटा और 8वें ओवर में केएल राहुल के सटीक डायरेक्ट थ्रो की बदौलत लिट्टन दास को 60 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट कर दिया. इसके बाद मैच भारत के पक्ष में आया और बांग्लादेश के एक के बाद एक विकेट गिरने शुरू हो गए. जिसके बाद अंत में भारत ने 5 रनों से मैच अपने नाम कर लिया.

 

 

 

Related posts