ENGvsPAK:”ऐसा नालायक बेटा किसी को ना मिले , बाप के हार का बदला भी नहीं ले सका”फाइनल में शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तानी टीम में पसरा मातम

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्वकप 2022 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली है। 1992 वर्ल्ड कप का इतिहास दोहराने के इरादे से मैदान पर उतरी पाक टीम को बेन स्टोक्स की फिफ्टी के चलते निर्णायक मैच में मुंह की खानी पड़ी है। फाइनल में पहले बल्लेबाजों ने निराश किया तो वही मैच के दौरान शाहीन अफरीदी के चोटिल होने के चलते उन्हें हार का सामना करना पड़ा। खिताब के इतने करीब पहुंचने के बावजूद चूक जाने के बाद पाकिस्तान टीम में मातम पसर गया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

ट्रॉफी गंवाने के बाद इमोशनल हुए पाकिस्तानी खिलाड़ी

पाकिस्तानी टीम के लिए टी20 विश्वकप 2022 का सफर बेहद उतार चढ़ाव रहा है, पहले 2 मुकाबलों में क्रमश भारत और जिम्बाब्वे से मात खाने के बाद उनका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग नामुमकिन साबित हो रहा था। लेकिन नीदरलैंड्स से दक्षिण अफ्रीका की हार ने पाक के लिए सेमीफाइनल के दरवाजे खोल दिए। जिसके बाद न्यूज़ीलैंड को मात देकर फाइनल में पहुंची पाकिस्तान के हौसले बुलंद थे, लेकिन इंग्लैंड ने उनके हर अरमान पर पानी फेर दिया। फाइनल में मिली हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भावुक हो गए जिसके बाद कप्तान बाबर आजम ने उन्हें संभाला।

इंग्लैंड ने जमकर मनाया जीत का जश्न

साल 2010 के बाद इंग्लैंड ने पहली बार टी20 विश्वकप का खिताब अपने नाम किया है। एक युवा खिलाड़ियों के साथ ही अनुभवी चहरों से सजी इस टीम ने सबसे मुश्किल ग्रुप से सेमीफाइनल का रास्ता तय करते हुए टीम इंडिया को बेरहमी से मात दी। साथ ही अब फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को भी अपने विश्व विख्यात अंदाज में मात दी है। बेन स्टोक्स के द्वारा विजयी रन बनाते ही पूरी इंग्लैंड टीम मैदान में उन्हें गले लगाने के लिए दौड़ पड़ी थी। वहीं इसके बाद अपने कप्तान जोस बटलर को भी कंधे पर उठा लिया था, सोशल मीडिया पर अब उनके जश्न का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

PAK vs ENG: बेन स्टोक्स ने फिफ्टी जड़कर पाकिस्तान की गिरफ्त से छीना मैच

MELBOURNE, AUSTRALIA – NOVEMBER 13: England celebrate with the ICC Men’s T20 World Cup Trophy after winning the ICC Men’s T20 World Cup Final match between Pakistan and England at the Melbourne Cricket Ground on November 13, 2022 in Melbourne, Australia. (Photo by Graham Denholm-ICC/ICC via Getty Images,)

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो टी20 वर्ल्ड कप2022 के फाइनल मुकाबले में आज यानि 13 नवंबर को पाकिस्तान की गेंदबाजी और इंग्लैंड की धाकड़ बल्लेबाजी की भिड़ंत हुई। मेलबर्न के ऐतिहासिक स्टेडियम में खेले गए इस यादगार मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखी गई।

इंग्लिश कप्तान जोस बटलर ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान को सिर्फ 138 के संयुक्त स्कोर पर रोक दिया था। जिसके जवाब में एक खराब शुरुआत के बाद इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स और मोइन अली की धुआंधार पारी की बदौलत 6 गेंद और 5 विकेट शेष रहते जीत अपने नाम की। इस जीत के साथ ही इंग्लिश टीम दूसरी बार टी20 विश्वकप जीतने वाली दूसरी टीम बन गई है।

Related posts