अपने ही घर में हर गये धोनी, ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बाद भी मिली हार, राजस्थान ने सांस रोक देने वाले मैच में 3 रन से दर्ज की रोमांचक जीत

आईपीएल 2023 का 17वां मुकाबला चैन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के बीच खेला गया। यह मुकाबाल चेन्नई के गढ़ कहे जाने वाले चैपॉक स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में टॉस जीतकर कप्तान धोनी ने विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए न्यौता दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए संजू एंड कम्पनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरो में 175 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में उतरी सीएसके ने आखिरी ओवर तक जीत के लिए संघर्ष किया। लेकिन धोनी की ताबड़तोड़ पारी के बाद भी टीम को महज 3 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

RR vs CSK: बटलर और हेटमायर की धुंआधार बल्लेबाजी

पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम की खराब शुरूआत हुई थी। यशस्वी जायसवाल महज 11 के स्कोर पर 10 रन बनाकर कैच आउट हो गए थे। इसके बाद देवदत्त पाडिक्कल और जोस बटलर के बीच 77 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद  पाडिक्कल 38 रन बनाकर जोस बटलर का साथ छोड़कर आउट हो गए थे। हालांकि, बटलर ने दूसरे छोर से प्रहार करना जारी रखा और सीजन 16 का तीसरा अर्धशतक जड़ा।

RR vs CSK: चेन्नई की कसी हुई गेंदबाजी

लेकिन,अर्धशतक के बाद बटलर 52 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए थे। उनका विकेट मोईन अली ने चटका था। इसके बाद क्रीज पर आए कैरेबियाई खिलाड़ी शिमरोन हैटमायर के बल्ले से आक्रामक पारी देखने को मिली। उन्होंने 18 गेंदो का सामना करते हुए 30 रनों की पारी खेली। उनकी पारी की बदौलत ही राजस्थान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 175 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजो ने पारी की शुरूआत में जरूर राजस्थान की टीम पर दवाब बनाया। लेकिन, इसके बाद कुछ हद तक पाडिक्कल ने सीएसके (CSK vs RR) की जमकर सुताई की। वहीं उनका साथ बटलर ने दिया। हालांकि, इसके बाद आर आर के गेंदबाजी लाईन ने सीएसके के मध्यक्रम की कमर तोड़ दी थी। लेकिन, अंत में हैटमायर के कुछ अच्छे शॉट्स ने खेल का रूख ही बदल दिया। सीएसके की तरफ से सबसे 2-2 विकेट आकाश सिंह, तुषार देशपांडे और रविंद्र जडेजा ने चटकाए। इसके अलावा एक विकेट रविंद्र जडेजा को मिला।

धोनी की गेदाबाजी लेने का फैसला पड़ा भारी

धोनी ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जो कि काफी ज्यादा खराब साबित हुआ। यहां पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम बहुत कम ही जीतती है। वहीं सीेसके के साथ हुआ। ड्यू फैंक्टर ने मैदान पर आते ही धोनी के जबड़े से जीत को छीन लिया चेन्नई की टीम 175 रनों के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और मुकाबला 3 रनों से गवा दिया।।