“मैं शतकों के पीछे नहीं भाग रहा हूं शतक मेरे पीछे चल रही और..”, पिछली 4 पारियों में 3 शतक जड़कर विराट कोहली ने बताया अपनी वापसी का राज

खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा। उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी से फैंस को खूब प्रभावित किया। इस श्रृंखला में प्रशंसकों को किंग कोहली का विंटेज अवतार देखने को मिला, जिसका वह पिछले कई समय से बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। सीरीज में उनके बल्ले से दो शतक देखने को मिले। सीरीज खत्म होने बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया, जबकि तीसरे मैच के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी बनाया गया।

Virat Kohli बने प्लेयर ऑफ द सीरीज

दरअसल, भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और तीसरा मुकाबला तिरुवंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में विराट ने शानदार शतक जड़ा। जिसकी वजह से मैच खत्म होने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ मैच का खिताब सौंपा गया। वहीं, ये उनका इस सीरीज का दूसरा शतक रहा। इस सीरीज में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज भी रहे। इसलिए उन्हें सीरीज का समापन होने के बाद प्लेयर ऑफ द सीरीज बनाया गया। ये दोनों खिताब हासिल करने के बाद विराट (Virat Kohli) ने कहा,

“मुझे नहीं पता था कि मैं प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब हासिल करूंगा। मेरे लिए, यह मेरे इरादे और उस मानसिकता का इनाम है जिसके साथ मैं खेलता हूं। मानसिकता हमेशा टीम को जिताने में मदद करने की होती है, जब तक संभव हो लंबे समय तक बल्लेबाजी करना और अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप अंतर पैदा करते हैं। मैंने हमेशा सही कारणों से खेला है, जितना हो सके टीम की मदद करें। यह सिर्फ इरादा है, सही कारणों से खेलना। जब से मैं लंबे ब्रेक से वापस आया हूं, मुझे अच्छा लग रहा है।”

“मैं किसी भी तरह के माइलस्टोन(शतक) के पीछे नहीं भाग रहा हूं।  मैं बस अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं। आज भी, मैं वहां बल्लेबाजी करके खुश था। मैं अभी एक अच्छी लय में हूं और चाहता हूं कि यह जारी रहे।

Virat Kohli हुए इस गेंदबाज के मुरीद

विराट कोहली के अलावा इस सीरीज में भारत की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी मोहम्मद सिराज रहे। उन्होंने इस मैच में बतौर गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट हासिल की। ऐसे में सीरीज खत्म होने के बाद किंग कोहली (Virat Kohli) ने पोस्ट मैच सेरेमनी में सिराज की तारीफ की और कहा,

 शमी हमेशा हमारे साथ रहे हैं लेकिन जिस तरह से सिराज आए हैं वह शानदार है। उन्होंने पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं, जो हमारे लिए शुरुआत में एक मुद्दा था। वह हमेशा बल्लेबाजों को सोचने पर मजबूर करते हैं, जो विश्व कप में जाने के लिए हमारे लिए अच्छा संकेत है।”

इसी के साथ बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस सीरीज में दो शतक लगाते हुए 141.50 की शानदार औसत से 283 रन बनाए। इस श्रृंखला में 137.37 के स्ट्राइक रेट से उनके बल्ले से 26 चौके और 9 छक्के देखने को मिले। वहीं, किंग कोहली के इस प्रदर्शन को देख फैंस भी काफी खुश नजर आए।