VIDEO:सिराज की घातक गेंद से बुरी तरह चोटिल हुए मार्नस लाबुशेन, दर्द के मारे जमीन पर फेंका बल्ला तो सिराज ने बल्लेबाज को किया स्लेज वायरल हुआ वीडियो

ऑस्ट्रेलिया और भारत (AUS vs IND) के बीच WTC फ़ाइनल 2023 का मुकाबला केनिंगटन ओवल, लंदन में खेला जा रहा है। इस मैच में एक ऐसा वाकया भी आया जब मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) खेला भावना भूल गए। पहले तो उन्होंने कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को चोटिल किया और फिर बाद में दर्द से कराह रहे बल्लेबाज के साथ बहुत ही भद्दी हरकत कर दी। इसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

बता दें कि इस मैच (AUS vs IND) में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बतौर कप्तान रोहित शर्मा और पैट कमिंस आमने-सामने हैं।

 

यहां देखें वीडियो – 

दरअसल, ये घटना 7.1 ओवर की है। मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने कंगारू बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को गेंद फेंकी। पिच में तेज बाउंस के चलते वो गेंद सीधा लाबुशेन के अंगूठे पर जा लगी। गेंद की रफ्तार 143kph थी, जो सीधा उनके बाएं अंगूठे से जा टकराई।

 

गेंद लगने के बाद उनके हाथ से बल्ला तक गिर गया। वो दर्द से कराह रहे थे, जिसके बाद फिजियो को मैदान पर आना पड़ा। हालांकि, इस दौरान देखा गया कि सिराज ने कंगारू बल्लेबाज को स्लेज कर दिया। इसका वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

 

ऑस्ट्रेलिया का गिरा पहला विकेट

गौरतलब है कि भारत ने फ़ाइनल मुकाबले (AUS vs IND) में टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए, ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही है। उस्मान ख्वाजा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। ख्वाजा ने 10 गेंदों का सामना किया।

 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने उनका विकेट लिया। वहीं, इस समय डेविड वॉर्नर और लाबुशेन ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को संभाल रखा है। वॉर्नर 37 रन बना चुके हैं जबकि लाबुशेन 16 रन बना चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 15 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 54 रन है।