क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ZIM vs IND 1st ODI: भारत को जीत के लिए मिला 190 रनों का लक्ष्य 40 रन तक नहीं बना पाए ज़िम्बाव्वे के एक भी बल्लेबाज,

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

ज़िम्बाव्वे और भारत और ज़िम्बाम्बे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हरारे के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बतौर कप्तान केएल राहुल और रेजिस चकाब्वा आमने सामने हैं। पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाव्बे की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 40.3 ओवर में 189 रन पर ढेर हो गई और भारत को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया।

कुछ ऐसी रही ज़िम्बाव्बे की पारी

ज़िम्बाव्वे और भारत और ज़िम्बाम्बे के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मैच में ज़िम्बाव्वे की टीम को पहला झटका इनोसेंट काया के रूप में लगा जो 20 गेंदों में मात्र 4 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने। फिर दीपक चाहर ने दूसरे सलामी बल्लेबाज तदीवानाश मारुमानी को 8 रन पर चलता किया। मारुमानी ने 22 गेंदों का सामना किया और 1 चौका भी जड़ा। इसके बाद सीन विलियम्स 1 रन बनाकर मोहम्मद सिराज का शिकार बन बैठे। इस मैच में जिम्बाव्बे को तीसरा झटका वेस्ले मधेवेरे के रूप में लगा जिन्होंने 12 गेंदों का सामना किया और 5 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने।

वहीं, इस मैच (ZIM vs IND) में ज़िम्बाव्बे को पांचवां झटका प्रसिद्ध कृष्णा ने दिया। उन्होंने सिकंदर रजा को चलता किया। रजा ने 17 गेंदों का सामना किया और 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद प्रसिद्ध कृष्णा ने रयान बर्ल को आउट कर ज़िम्बाव्बे को छठा झटका दिया। बर्ल 18 गेंदों में 2 चौके की मदद से 11 रन बनाकर आउट हुए।

फिर इस टीम को सातवां झटका कप्तान रेजिस चकबवा के रूप में लगा जो अक्षर पटेल की गेंद पर सीधा क्लीन बोल्ड हो गए। चकबवा ने 51 गेंदों का सामना किया और 4 चौके की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए। फिर अक्षर पटेल ने ल्यूक जोंगवे को आउट कर ज़िम्बाव्बे को आठवां झटका दिया। ल्यूक 23 गेंदों में 2 चौके की मदद से 13 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद इस मैच (ZIM vs IND) में ज़िम्बाव्बे को नौवां झटका रिचर्ड नगारवा के रूप में लगा जो 42 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का की मदद से 34 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। इसके बाद अक्षर पटेल ने विक्टर न्याउची को 8 रन पर आउट कर जिम्बाव्बे पारी का अंत कर दिया। वहीं, ब्रैड इवांस 29 गेंदों में 1 छक्का और 3 चौके की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन

तदीवानाश मारुमानी, इनोसेंट काया, सीन विलियम्स, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रजा, रेजिस चकबवा (कप्तान/विकेटकीपर), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

---Advertisement---