दिनेश कार्तिक की पत्नी की फोटोज देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

दिनेश कार्तिक टीम इंडिया के लिए एक विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं, लेकिन वह हाल ही में कठिन समय से गुजर रहे हैं। लेकिन जल्द ही वह आरसीबी के लिए खेलेंगे, और कहा जाता है कि उनकी सफलता आंशिक रूप से एक महिला की मदद के कारण है।

दिनेश कार्तिक की पिछली पत्नी का नाम निकिता बंजारा था। उसने कुछ समय पहले उसे छोड़ दिया था, और अब उसकी नई महिला से शादी हो गई है। दिनेश कार्तिक लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट टीम में वापसी कर चुके हैं और हम उनकी नई पत्नी के बारे में थोड़ी देर में जानने वाले हैं।

दिनेश कार्तिक ने 2007 में निकिता बंजारा से शादी की थी। शादी के कुछ समय बाद ही निकिता ने दिनेश को किसी और आदमी के साथ धोखा दे दिया। इस विश्वासघात ने दिनेश को गहरा आघात पहुँचाया, क्योंकि इसमें उसका एक दोस्त शामिल था। इस बीच, निकिता ने भारतीय क्रिकेट टीम के एक और खिलाड़ी – मुरली विजय को डेट करना जारी रखा।

निकिता को पता चला कि वह जल्द ही मां बनने वाली हैं। उसने और उसके पूर्व पति दिनेश कार्तिक ने 2012 में तलाक ले लिया। फिर, उसने मुरली विजय से शादी की।

जो हुआ उसके बाद दिनेश कार्तिक काफी परेशान थे। उन्होंने क्रिकेट खेलना बंद कर दिया और लंबे समय तक किसी भी मैच में नहीं दिखे। लेकिन आखिरकार उन्होंने खुद पर काबू पाने की कोशिश की और फिर से अभ्यास करना शुरू कर दिया। और अब, उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई है – वह फिर से क्रिकेट खेल रहे हैं और अच्छा कर रहे हैं।

साल 2015 में दिनेश कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल से शादी की। दीपिका खाये एक स्क्वैश खिलाड़ी हैं। दीपिका ही थीं जिन्होंने दिनेश कार्तिक को प्रोत्साहित किया और उन्हें अपने स्क्वैश करियर में आगे बढ़ाया।

दीपिका पल्लीकल अपने करियर में काफी सफल रही हैं और हाल ही में उन्होंने राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक जीता है। वह बेहद खूबसूरत भी है और ऐसा लगता है जैसे वह कोई अभिनेत्री हो।

दिनेश कार्तिक और दीपिका पल्लीकल दोनों ही इस वक्त काफी खुश हैं। वे दोनों अपने करियर में सफल हैं, और दोनों ने अपनी टीम को महत्वपूर्ण टूर्नामेंट जीतने में मदद की है। दिनेश कार्तिक की आईपीएल के बाद भारतीय टीम में वापसी हुई और उन्होंने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे अहम टूर्नामेंट में भी खेला.

पिछले साल आरजे ने आरसीबी के लिए कई शानदार पारियां खेलीं और विकेटकीपर के तौर पर भी काफी प्रभावी रहे। इसके चलते टीम ने उन्हें आईपीएल 2023 के लिए अपनी टीम में रखा है।