विराट कोहली ‘Fake Fielding’ का लगा आरोप, मैच जीत सकता था बांग्लादेश

 

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच में t20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) का यह 35वा मुकाबला खेला गया, जिसमें भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हरा दिया है। इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कुल 64 रन बनाए लेकिन मैच के दौरान उन्होंने एक गलती कर दी जिसका खामियाजा भारतीय टीम को मैच गंवाकर भी चुकाना पड़ सकता था। आपको बता दें कि बांग्लादेश के विकेटकीपर हसन ने विराट पर फेक फील्डिंग का आरोप भी लगाया है।

विराट कोहली ने की थी फेक फील्डिंग

IND vs BAN Virat Kohli

उन्होंने मैच खत्म होने के बाद यह आरोप लगाया कि विराट में फील्डिंग के दौरान फेक फील्डिंग किया था, जिसे अंपायर पकड़ नहीं सके और इसका नुकसान बांग्लादेश को उठाना पड़ा। मैच के बाद मीडिया के साथ बातचीत करते हुए नुरुल हसन ने अपनी नाराजगी जाहिर की। वह बोले, ‘हम सभी ने देखा कि मैदान गिला था। आखिरकार जब इन सभी चीजों के बारे में बात हो रही है तो वहां एक फेक थ्रो भी हुआ था। इस पर पांच रनों की पेनल्टी हो सकती थी। वह भी हमारे पक्ष में जा सकता था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका।

यह घटना उस समय घटी जब बांग्लादेश की टीम बल्लेबाजी कर रही थी और सातवें ओवर में अक्षर पटेल की गेंद पर लिटन दास ने शॉट खेला था जो बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे अर्शदीप सिंह की तरफ गया और तेजी से थ्रो किया लेकिन इसी बीच विराट कोहली पॉइंट पर नजर आए और उन्होंने फेक थ्रो करने की कोशिश कर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को परेशान करने की कोशिश की है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वही इसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ सकता था, क्योंकि नियम के अनुसार अगर कोई भी खिलाड़ी फेक फील्डिंग करता पकड़ा जाता है, तो टीम पर 5 रनों की पेनल्टी लगाई जाती है। अगर एडिलेड में विराट की गलती पकड़ लेते तो इंडियन टीम पर 5 रनों की पेनल्टी लगती और यह मैच भारत हार जाता।

Related posts