Video:W,W,W,W कार्तिक मयप्पन बने श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर कहर, हैट्रिक लेकर टी20 वर्ल्ड कप में मचाई सनसनी, वायरल हुआ विडियो

Karthik Meiyappan: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चूका है. क्वालीफ़ायर के आज छठे मुकाबले में श्रीलंका और यूएई एक दूसरे के आमने सामने है. ग्रुप ए के इस रोमांचक मुकाबले में यूएई की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. श्रीलंका की टीम ने शुरुआत शानदार की लेकिन एक ही ओवर में गेंदबाज़ कार्तिक मयप्पन ने श्रीलंका की पारी को एक दम बिखेर दिया. जहाँ श्रीलंका की टीम एक समय काफी मजबूत नज़र आ रही थी वही मयप्पन के एक ओवर बाद लडखडाती हुई नजर लगी. मयप्पन ने लगातार तीन गेंदो पर तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा कर मैच में अपनी टीम की वापसी करवाई है.

Karthik Meiyappan ने लगाई वर्ल्ड कप 2022 की पहली हैट्रिक

श्रीलंकाई टीम 14 ओवर में 114 रन बनाकर एक अच्छी स्थिति में नज़र आ रही थी. टीम आगामी 6 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी कर बड़ा स्कोर खड़ा करने की रणनीति बना रही थी लेकिन अचानक ही मयप्पन (Karthik Meiyappan) ने 15वें ओवर में मैच का रुख ही बदल दिया. एक तरफ़ा बल्लेबाजी करते दिख श्रीलंकाई बल्लेबाजों पर लगाम कसते हुए उन्होने 15वें ओवर की तीसरी गेंद पर भानुका राजपक्षे को डीप में बेसिल हमीद के हाथों कैच आउट करवाया.

इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर असलंका को भी अपनी गूगली पर चकमा खिलाते हुए कैच आउट करवा दिया. अपनी हैट्रिक गेंद पर उन्होंने एक कमाल ही गेंद फेंकते हुए शनाका को पूरी तरह चकमा देते हुए गिल्लियां बिखेर दी. मयप्पन ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट अपने नाम कर वर्ल्ड कप 2022 की पहली हैट्रिक अपने नाम की.

वायरल वीडियो:

यूएई को मिला 153 रनों का लक्ष्य

टॉस जीत कर यूएई की टीम पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज़ पथुम निस्संका ने आज शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को एक जबरदस्त शुरुआत दिलवाई. उन्होंने 60 गेंदों में 74 रन बनाए. कुसल मेंडिस के 18 रन पर आउट होने के बाद धनञ्जय डी सिल्वा ने भी 21 गेंदों में 33 रन की पारी खेली. लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ी टिक कर बल्लेबाज़ी नहीं कर सका. पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन बनाने में सफल रही. मयप्पन की हैट्रिक की वजह से टीम का स्कोर 116-2 से 117-5 हो गया. इसके साथ ज़हूर खान ने 4 ओवर में 2 विकेट चटकाए. मयप्पन के अलावा आयन खान., आर्यन लाकरा ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया.

Related posts