Join Now

भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा चुका है और बांग्लादेश की टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. दोनों टीमें 7 दिसंबर को दूसरा मैच खेलने उतरेंगी. दूसरे मुकाबले को जीतकर जहां बांग्लादेश की टीम सीरीज अपने कब्जे में करना चाहेगी, तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की निगाहें दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में बराबरी करने पर होंगी. हालांकि भारतीय टीम के लिए दूसरा वनडे जीतना भी लगभग नामुमकिन लग रहा है. इसके पीछे की कुछ बड़ी वजह है. चलिए जानते हैं

पहला कारण

पहला वनडे मुकाबला ढाका के मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर खेला जाएगा और जिस तरह का प्रदर्शन भारतीय टीम का पहले मैच में रहा था, उसे देखकर तो यही लगता है कि दूसरे मुकाबले में भी टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी.

दूसरा कारण

पहले वनडे में भारतीय टीम की हार में बल्लेबाजों का सबसे बड़ा दोष रहा था. इस समय भारतीय टीम के बल्लेबाज बहुत ही खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में भारतीय टीम के दूसरे वनडे में भी जीतने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही.

तीसरा कारण

भारतीय टीम की हार का सबसे बड़ा कारण तो कप्तान रोहित शर्मा के गलत फैसले हैं. ऐसा लगता है कि रोहित शर्मा कप्तानी के दबाव में सही फैसले नहीं ले पा रहे और इस वजह से टीम इंडिया लगातार मैच हार रही है.

चौथा कारण

टीम इंडिया की हार में एक बड़ा कारण उसकी खराब फील्डिंग भी रही है. भारतीय टीम में भारतीय टीम में ज्यादातर युवा खिलाड़ी हैं. ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ी फील्डिंग में काफी गलतियां कर रहे हैं, जिस वजह से भारतीय टीम को काफी दिक्कत हो रही है.