VIDEO: राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को जीत के बाद गले से लगाया और जो कहा उसके बाद तो , पूरी टीम ने शानदार अंदाज में किया ‘किंग कोहली’ का वेलकम

IND vs PAK:विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 विश्वकप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ एक ऐसी पारी खेली है। जिसे कोई भी भारतीय समर्थक कभी नहीं भूल पाएगा। एक ऐसे मौके पर जब टीम इंडिया जीतने की उम्मीद पूरी तरह से खो चुकी थी। विराट ने अपने बल्ले से एक ऐसा जादू कर दिया। जिसका नतीजा टीम इंडिया की जीत में तब्दील हो गया है। हर कोई उनकी इस पारी के बाद स्तब्ध हो गया है। खुद हेडकोच राहुल द्रविड़ भी विराट की इस पारी के मुरीद हो गए, मैच के बाद उन्होंने कोहली को गले से भी लागया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Virat Kohli की पारी ने पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत

160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने सिर्फ 31 रन के स्कोर पर अपने 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया था। इस दौरान केएल राहुल, रोहित शर्मा और सूर्यकुमार समेत अक्षर पटेल बिना कुछ कमाल किए आउट हुए। ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पंड्या ने मोर्चा संभालते हुए पाकिस्तान के गेंदबाजों को रिमांड पर लेना शुरु कर दिया। खासकर विराट ने 53 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी खेलते हुए भारत को हार से मुंह बाहर निकाला।

उनकी इस यादगार पारी के बाद टीम इंडिया का पूरा खेमा खुशी से झूम उठा, वहीं हेडकोच राहुल द्रविड़ भी विराट पर अपना प्यार लुटाने से नहीं पीछे रहे। विराट (Virat Kohli) जब पोस्ट मैच प्रेज़न्टैशन के लिए मैदान पर दोबारा जा रहे थे तो सभी खिलाड़ियों ने उनसे हाथ मिलाया। लेकिन द्रविड़ ने उन्हें बाहों में भर लिया। विराट भी एक बच्चे की तरह राहुल से लिपट गए, इस खास लम्हे का वीडियो सोशल मीडिया पर सभी का दिल जीत रहा है।

यहां देखें वीडियो – 

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

भारत ने रोमांचाक अंदाज में आखिरी गेंद पर जीता मुकाबला

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउन्ड भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच की इस ऐतिहासिक भिड़ंत का गवाह बना था, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया था। जहां उन्होंने शान मसूद और इफ़तीखार अहमद की जोड़ी के बूते 160 रन बोर्ड पर लगाए थे।

जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही, सिर्फ 31 रन के संयुक्त स्कोर पर भारत ने अपने 4 बल्लेबाजों को गंवा दिया था। लेकिन फिर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)(40) और विराट कोहली (Virat Kohli)(82*) ने लड़कर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 364 दिन बाद पिछले टी20 विश्वकप में मिली की हार का बदला पूरा कर लिया है।

Related posts