VIDEO:अंपायर के NO-BALL देने आगबबूला हुए मोहम्मद सिराज, LIVE मैच में अपने गुस्से से मचाया बवाल

Join Now

BAN vs IND: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में शानदार बॉलिंग करते हुए नजर आए. क्योंकि उन्होंने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज अनामुल हक और कप्तान लटिन दास को सस्ते में आउट कर पवेलियन भेज दिया.

वहीं इस मैच के दौरान काफी सिराज के ओवर में काफी गहमा-गर्मी भी देखने को मिली. इस बीच एक वाक्या सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है, जिसमें सिराज (Mohammed Siraj) अंपायर के नो बॉल करार देने पर गुस्से में नजर आए. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से तैर रहा है.

Mohammed Siraj ने अंपायर को दिखाए बाघी तेवर


अंपायर और खिलाड़ियों के बीच अकसर नोकझोंक देखने को मिल जाती है. यह कोई नई बात नहीं है. लेकिन कई बार मामला इतना बढ़ जाता है कि खिलाड़ी अंपायर को खिलाड़ियों के गुस्से का सामना करना पड़ जाता है

लेकिन 45.2 ओवर में इस दौरान सिराज (Mohammed Siraj) को गेंदबाजी करते हुए से बहसबाजी  करते हुए देखा गया. दरअसल हुआ कुथ यूं था कि ऑलराउंडर मेहदी हसन ने सिराज की फुटबॉल पर आगे बढ़कर बड़ा प्रहार करने की कोशिश की. इस दौरान मेहदी ने अंपायर को इशारा करते हुए अंपयार से नो बॉल की गुहार लगाई और अंपायर ने उनके फैसले को मानते हुए नो बॉल करार दे दिया. जिसके बाद सिराज को अंपायर के साथ बहसबाजी करते हुए देखा गया.

डेथ ओवरों में मोहम्मद सिराज ने लुटाए जमकर रन

इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआत में बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर बुरी तरह से शिकंजा कसे रखा. क्योंकि 70 गेंदों पर आधी टीम को प्वेलियन भेजस दिया था. लेकिन अंत में मेहदी हसन  मिर्जा ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों का स्कोर बिगाड़ दिया.

वहीं सिराज की बात करें तो वह इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज रहे. मोहम्मद सिराज ने 10 ओवरों में बॉलिंग करते हुए सबसे अधिक 73 रन लुटाए. जबकि उन्होंने 2 विकेट अपने खाते में एड किए. इनके अलावा वाशिंगॉटन 3 और उमरान मलिक को 2 विकेट से ही संतुष्ठ रहना पड़ा.

टी20 विश्व कप में भी हुआ था ऐसा ही विवाद

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में नॉ बॉल को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) काफी सुर्खियों में रहे थे. क्योंकि किंग कोहली मैदान पर काफी एक्टिव रहते हैं. इस बात अंदाजा यहां से लगाया जा सकता है कि टी20 विश्व कप में जब बांग्लादेश के खिलाड़ी हसन महमूद ने 16वें ओवर में कोहली को फुल टॉस गेंद फेंकी थी.

जिसे लेकर कोहली ने अंपायार से ईशारा ही ईशारों में नॉ बाल देने की अपील की थी. वहीं पाकिस्तान के खिलाफ भी कोहली ने ऐसा ही कुछ किया था. जिसके बाद पाकिस्तानियों ने कोहली की एक्टिननेस पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए थे.