VIDEO: धोनी बनने के चक्कर में Sarfaraz Ahmed ने कराया पुरी टीम का नुकसान,लुटा दिए रन वायरल हुआ विडियो

Sarfaraz Ahmed : पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला मैच कराची के नैशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने मोहम्मद रिजवान की जगह इस मैच में सरफराज अहमद को को जगह दी है। सरफ़राज ने इस मैच में शानदार 86 रन की पारी खेली थी।  मैच की दूसरी इनिंग के दौरान एम एस धोनी की तरह विकेटकीपिंग करते हुए हुए  सरफराज ने बड़ी गलती जिस चक्कर में टीम को 5 रन की पेनल्टी भुगतनी पड़ी।

धोनी बनने के चक्कर में Sarfaraz Ahmed का नुकसान हो गया

पहले टॉस जीत के बल्लेबाजी करते हुई बाबर आजम, आगा सलमान और सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) की बेहतरीन पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने कुल 438 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करते हुए कीवी बल्लेबाजों ने भी अपना दमखम दिखाया। कीवी बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को विकेट के लिए खूब तरसाया। इसी बीच एक अजीब वाकया देखने को मिला।

पारी में अपना 51 वां ओवर फेंक रहे स्पिनर नोमान अली बोलिंग कर रहे थे सामने थे न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान केन विल्यमसन। ऑवर की दूसरी बॉल अली ने थोड़ी लेग साइड की ओर डाली विल्यमसन ने पेड़ आगे करके बॉल को विकेटकीपर के हाथों में जाने दिया। सरफ़राज अहमद (Sarfaraz Ahmed) गेंद पकड़ने को दस्ताने सही समय पे नीचे नहीं ला पाए। उन्होंने पैड से बॉल को रोकना चाहा इस चक्कर में गेंद पैड से टकराने के बाद पीछे की ओर पड़े हेलमेट से जा लगी और बॉउन्ड्री पार चली गई।

क्रिकेट के नियमों के मुताबिक अगर गेंद विकेटकीपर या अन्य किसी खिलाड़ी के हेलमेट से टकराती है तो बैटिंग टीम को पेनल्टी के तौर पर 5 रन दिए जाते हैं।

यहाँ देखें वीडियो

क्या है मैच का हाल

पहली पारी में 438 रन बनाने के बाद पाकिस्तान की टीम की स्तिथि मजबूत नजर आ रही थी लेकिन कीवी टीम की जवाबी कारवाई ने पाकिस्तान के लिए चिंता और बढ़ा दी है। खबर लिखे जाने तक न्यूज़ीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 521 रन बना लिए हैं पुराव कप्तान केन विल्यमसन 137 रन बनाकर मजबूती से डटे हुए हैं,41 रन बनाकर खेल रहे ईश सोढ़ी भी उनका बखूबी साथ निभा रहे हैं।