Melbourne Stars: BBL 2022-23 (BBL 2023-23) में आज यानी 14 जनवरी को टूर्नामेंट का 41वां मुकाबला मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के बीच मार्वल स्टेडियम में खेला गया. जिसमें रेनेगेड्स ने आखिरी ओवर में 6 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया. वहीं इस मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स की पारी के दौरान एक हैरतअंगेज़ घटना देखने को मिली. दरअसल, बल्लेबाज़ ने शॉट खेला और गेंद बाउंड्री के बाहर भी नहीं गई. लेकिन इसके बावजूद उन्हें पूरे 6 रन का इज़ाफ़ा हुआ. इस पूरी घटना क वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है.

BBL में अजीबो-गरीब तरीके से अंपायर ने दिया छक्का


आपको बता दें कि मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के बीच मार्वल स्टेडियम में BBL टूर्नामेंट का रोमांचक मैच खेला जा रहा था. ये पूरा स्टेडियम छत से घिरा हुआ है. अगर कोई भी बल्लेबाज़ शॉट मारता है और गेंद सीधा स्टेडियम के छत पर जाकर लगती है तो बल्लेबाज़ को पूरे 6 रन मिलते हैं. ऐसा ही बिल्कुल मेलबर्न स्टार्स की बल्लेबाज़ी के दौरान देखने को मिला.

स्टार्स की पारी का 16वां ओवर टॉम रोजर्स डाल रहे थे. वहीं ओवर की पहली गेंद पर स्ट्राइक पर मौजूद बीएयू वेब्स्टर छक्का लगाने के लिए बड़ा शॉट खेला. जो सीधा पिच के ऊपर ही खड़ी हो गई. उनके शॉट में इतनी ताकत थी कि गेंद सीधा स्टेडियम के छत पर जाकर लगी. जिसके चलते वेब्स्टर को पूरे 6 रन मिल गए. वहीं BBL में हुई इस इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रही है.

कुछ ऐसा रहा BBL का यह रोमांचक मुकाबला

मेलबर्न स्टार्स (Melbourne Stars) के कप्तान एडम ज़म्पा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया. जिसके चलते मेलबर्न रेनेगेड्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए और स्टार्स के सामने 163 रनों का लक्ष्य रखा. रेनेगेड्स के लिए सर्वाधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज़ सैम हार्पर ने बनाए. जिन्होनें 51 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं लायम हैचर 2 विकेट लेने के साथ मेलबर्न स्टार्स के सबसे सफल गेंदबाज़ रहे.

वहीं दूसरी पारी में स्टार्स इस हाई वोल्टेज मुकाबले में महज़ 6 रन से चूक गई. वह 7 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में 156 रन बना पाए. वहीं मेलबर्न स्टार्स के लिए सबसे ज़्यादा 59 रन जो क्लार्क ने बनाए. जबकि रेनेगेड्स के सबसे सफल गेंदबाज़ 17 रन देकर 2 विकेट लेने वाले केन रिचर्डसन रहे.