एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का दूसरा मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका (BAN vs SL) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में नजमुल हुसैन शान्तो (Najmul Hossain Shanto) ने सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेली.

लेकिन इस दौरान वह धीमी अप्रोच से बल्लेबाजी करते हुए नजर आए. उन्होंने अपनी पारी के दौरान टीम के लिए कोई जोखिम उठाया नहीं चहाया. शांतों ने टीम के लिए तेज गति से रन नहीं बनाए. उनकी बल्लेबाजी में अपने रन बनाने का स्वार्थ साफ तौर से देखने को मिला. उन्होंने अपने शतक के चक्कर में अपने साथी खिलाड़ी को रन आउट करा दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

 

Shanto ने अपने साथी को कराया रन आउट

नजमुल हुसैन शान्तो (Najmul Hossain Shanto) बांग्लादेश के खिलाफ सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेलने अकेले बल्लेबाज रहे. उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. मगर उनकी इस पारी के दौरान एक घटना देखने को मिली.

 

बांग्लादेश की पारी के 36.3 ओवरों के दौरान मेहदी हसन मेराज़ (Mehidy Hasan Miraz) ने कसुन राजिथा (Kasun Rajitha) के ओवर में लॉग ऑन पर हल्के हाथ से शॉट खेला. मेहदी हसन और शान्तो 1 रन चुनाने के लिए विकेटों के बीच दौड़ पड़े. लेकिन मेहदी हसन ने अपना कॉल वापस लेते हुए उन्हें रन लेने से मना किया.

मगर तब तक शान्तों काफी आगे निकल चुके थे और धनंजय डी सिल्वा ने सीधा थ्रो करते हुए राजिथा को थमा दिया. जिसके बाद उन्होंने बेल्स उड़ा दिया. हालांकि इस दौरान दोनों खिलाड़ी बैटिंग एंड पर खड़े रहे.

इसलिए अंपायर को थर्ड अंपायर की मदद लेनी पड़ी कौन सा खिलाड़ी रन आउट है. रिप्ले में देखा गया रन आउट होने से पहले शान्तो क्रिज पर पहुंच चुके थे, मगर मेहदी हसन क्रिज के बाहर पाए गए. जिसकी वजह से मेहदी को वापस पवेलियन लौटना पड़ा.

 

शांतो पर लगे धीमी बल्लेबाजी करने आरोप

25 वर्षीय नजमुल हुसैन शान्तो के पास अपने वनडे करियर में दूसरा शतक पूरा करने का सुनहरा मौका था, लेकिन वह महज 11 रन से चूक गए. शांतो ने बांग्लादेश के खिलाफ 89 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए कुल 122 गेंदों का सामना किया. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 72.95 का रहा. जो कि एकदिवसीय क्रिकेट में का काफी स्लॉ है. फैंस सोशल मीडिया पर उनकी इस पारी पर धीमी बल्लेबाजी करने के आरोप लगाए.

 

यहां देखे वीडियो..