Join Now

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को रफ्तार का सौदागर कहा जाता है. क्योंकि वह अपनी तेज रफ्तार से बड़े से बड़े बल्लेबाज को बीट करने माद्दा रखते हैं. इसलिए कप्तान रोहित शर्मा ने उमरान को अपनी प्वेइंग-11 में शामिल किया है. वहीं हिटमैन का यह फैसला काफी हद तक साबित हुआ. उमरान ने कप्तान रोहित को निराश करते हुए शानदार गेंदबाजी और तेज रफ्तार से बांग्लादेश के बल्लेबाजों को होश उड़ा कर रख दिए. वहीं उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें उमरान मलिक ने 151 kpmh की रफ्तार विपक्षी टीम के बल्लेबाज गिल्लियां हवा उड़ा दी.

Umran Malik ने 151 kpmh की रफ्तार से ढाया कहर

बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी के चोट के बाहर हो जाने के बाद तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को टीम में शामिल किया था. क्योंकि मलिक दिन ब दिन अपनी गेंदबाजी में सुधार कर रहे हैं. उनकी बॉलिंग का सबसे बड़ी ताकत रफ्तार जो वह उसके कभी समझौता नहीं करते हैं. ऐसा ही नजारा कुछ शरे ए बंग्ला में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले में देखने को मिला.


उमरान मलिक ने इस मैच में पहला ओवर मेडन डालने के बाद  13 ओवर की पहली ही गेंद पर देखने को मिला. हालांकि मैच से पहले कहा कि वह बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शांतो का शिकार कर लूंगा. जो टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबिक हो सकते थे. लेकिन उमरान ने 151 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से मिडिल स्टंप गेंद डाली.  इस गेंद पर जब तक शांतो बल्ला नीचे आता तब तक उनका डंडा उड़ चुका था. उमरान के इस विकेट को काफी पंसद किया जा रहा है.

उमरान ने 5 ओवरों में दिए सिर्फ 8 रन

भारतीय टीम ने पहले मैच में मिली हार के बाद दूसरे मुकाबले में शानदार वापसी की है. वहीं अगर गेंदबाजी में उमरान मलिक के प्रदर्शन पर नजर डाले तो खबर लिखे जाने तक उमरान ने 5 ओवरों में बड़ी कंजूसी से गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 5 रन खर्च किए और 1 अहम विकेट अपने नाम किया. इस दौरान दिलचस्प बात यह रही कि मलिक ने 5 ओवरों में  से 2 ओवर मेडन डाले. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि वह इस मैच में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पैल डाल सकते हैं.