दो बार की चैंम्पियन टूर्नामेंट से बाहर, टूटा 15 साल का रिकॉर्ड ,वर्ल्ड कप के टेबल में बड़ा उलटफेर, IRE ने विंडीज को रौंदा

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित टी20 विश्वकप में शुक्रवार (21 अक्टूबर) को एक बड़ा उलटफेर हो गया. 4 बार की विश्व चैंम्पियन विंडीज आयरलैंड के खिलाफ 9 विकेट से हारकर, पहली बार टूर्नामेंट से बाहर हो गई. 15 साल के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब वेस्टइंडीज की टीम के सुपर-12 में जगह बना पाने में नाकाम रही.

होबर्ट में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए थे. टीम की शुरूआत खराब रही और सलामी बल्लेबाजी मेयर्स केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद चार्ल्स (24) और लेविस (13) रन बनाकर आउट हुए.

नम्बर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे ब्रैडन किंग ने 62 रन की आतिशी पारी खेली. किंग ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा पूरन ने 13 और ऑडन स्मिथ ने 19 रन की पारी खेली.

आयरलैंड की तरफ से डेनली ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए. एक-एक विकेट बैरी मैक और सिमी सिंह को मिला.

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने 17.3 ओवर में 9 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली. आयरलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 48 गेदों पर 66 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होने 6 चौके और 2 छक्के लगाए. इसके अलावा कप्तान एंड्रयू बलबिरनी ने तेजी से रन बनाते हुए 23 गेंदों पर 3 चौको और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए. लॉर्केन टूकर ने 35 गेंदों पर नाबाद 45 रन की पारी खेली.

 

Related posts