सिकंदर रजा की तूफानी बैटिंग से दहली ऑस्ट्रेलियाई सरजमी,10 गेंद पर ठोके 50 रन,

पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाव्वे की टीम की ओर से तूफानी ऑलराउंडर सिकंदर राजा ने पांचवें नंबर पर उतरकर ऐसी तबाही मचाई कि क्रिकेटप्रेमी दंग रह गए। सिकंदर ने आते ही ताबड़तोड़ रन ठोकना शुरू कर दिया। उन्होंने 48 गेंदों में 5 चौके-5 छक्के ठोक 170 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 82 रन कूट डाले।

सिकंदर ने अपनी हाफ सेंचुरी महज 26 गेंदों में पूरी की। उन्होंने अपना अर्धशतक स्टाइल में छक्का ठोक पूरा किया। सिकंदर की तूफानी बल्लेबाजी की दुनिया मुरीद हो गई है। सिकंदर की यह वर्ल्ड कप में पहली हाफ सेंचुरी थी। जबकि T20i में उनका छठा अर्धशतक है। शानदार बल्लेबाजी की बदौलत जिम्बाव्वे ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 174 रन बनाए।

इसके बाद सिकंदर राजा ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए 3 ओवर में 22 रन देकर 1 विकेट चटकाया। आयरलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 143 रन ही बना सकी। जिम्बाव्वे के गेंदबाज ब्लेसिंग मुजाराबानी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए। टेंडाई चतारा और रिचर्ड नग्रावा ने दो-दो विकेट निकाले। सिकंदर जिम्बाव्वे की जीत के राजा रहे। उन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

 

Related posts