T20 World Cup 2022: नीदरलैंड के खिलाफ सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने लिया ब्रेक, टीम इंडिया ने जमकर बहाया पसीना

T20 World Cup 2022 टूर्नामेंट में टीम इंडिया का अगला मुकाबला नीदरलैंड से है। गुरुवार यानी 27 अगस्त को टीम इंडिया सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में डच टीम से भिड़ेगी। इस मुकाबले के लिए टीम सिडनी पहुंच गई है। इस बीच सिडनी के ग्राउंड में टीम इंडिया ने नेट प्रैक्टिस किया। लेकिन इस अभ्यास में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने हिस्सा नहीं लिया।

आपको बता दें कि 23 अक्टूबर को हुए रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से पटखनी दे दी। इस मैच में विराट कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या का भी बतौर ऑलराउंडर शानदार प्रदर्शन रहा था। ऐसे में ये संभावना जताई जा रही है कि पांड्या को वर्कलोड को कम करने के लिए टीम इंडिया नीदरलैंड के खिलाफ मैच में उन्हें आराम दे सकती है। ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है कि उनकी जगह टीम की प्लेइंग XI में दीपक हुड्डा को शामिल किया जा सकता है।

प्रैक्टिस सेशन में इन गेंदबाजों ने नहीं लिया हिस्सा

T20 World Cup 2022 टूर्नामेंट में नीदरलैंड से मुकाबले से पहले सिडनी में टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में अगर तेज गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने हिस्सा नहीं लिया। इनमें से कोई भी गेंदबाज नेट प्रैक्टिस के लिए नहीं आए। हालांकि टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को छोड़कर बाकी के खिलाड़ियों ने खूब प्रैक्टिस की।

राहुल की फॉर्म चिंता का सबब

टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल काफी समय से अपने फॉर्म से जूझ रहे हैं। T20 World Cup 2022 टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ भी उनका बल्ला नहीं चला। उन्होंने 8 गेंद पर महज 4 ही रन बनाए और एक अंदर आती हुई बॉल पर बोल्ड हो गए। हालांकि टी20 विश्व कप 2022 से पहले वॉर्म अप मैच में उन्होंने जरूर अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन इसके बावजूद भी इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका बल्ला खामोश है।

पाकिस्तान के खिलाफ उनके प्रदर्शन की बात करें तो वे 4 मुकाबले में से 3 में तो फेल रहे हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में उन्होंने कुछ ही मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में केएल राहुल का निराशाजनक प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए इस टी20 विश्व कप 2022 टूर्नामेंट में भी परेशानी का सबब बना हुआ है।

Related posts