टी20 विश्व कप 2022: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रनों से हराया

मेलबर्न में शुक्रवार को दो मैच धुले हुए होने के बाद न्यूजीलैंड और श्रीलंका के लिए मौसम का पूर्वानुमान अच्छा दिख रहा है। ग्रुप 1 में बारिश के कारण कई मुकाबलों का सामना करना पड़ा l 

टी20 वर्ल्ड कप के 27वें मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 65 रन के बड़े अंतर से हराया है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 167 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंदों में 104 रन की पारी खेली। वहीं, इस टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेल रहे डेरिल मिशेल ने 22 रन बनाए।

जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 19.2 ओवर में 102 रन पर सिमट गई। श्रीलंका के नौ बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। सातवें ओवर तक श्रीलंका ने 24 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। पाथुम निसांका और धनंजय डी सिल्वा तो खाता भी नहीं खोल सके। कुसल मेंडिस चार रन बनाकर आउट हुए। चरिथ असलंका चार रन और चमिका करुणारत्ने तीन रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद भानुका राजपक्षे ने कप्तान दासुन शनाका के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी निभाई। राजपक्षे 22 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में राजपक्षे ने तीन चौके और दो छक्के लगाए।

वनिंदु हसरंगा चार रन और महेश तीक्ष्णा शून्य पर आउट हुए। कप्तान दसुन शनाका 32 गेंदों में 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, ईश सोढ़ी ने लाहिरू कुमारा को आउट कर श्रीलंका की पारी को 102 रन पर समेट दिया। न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने घातक गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 13 रन देकर चार विकेट झटके। वहीं, मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी को दो-दो विकेट मिले। टिम साउदी और लोकी फर्ग्यूसन को एक-एक विकेट मिला।

Related posts