“सुर्या का बल्ला माशा अल्लाह”219 के स्ट्राइक से Suryakumar Yadav ने मचाई तबाही, ठोक दिया तूफानी शतक, उड़ाए 9 गगनचुंबी छक्के

Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव (112) और शुभ्मन गिल (46) की ताबड़तोड़ पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम श्रीलंका के सामने जीत के लिए 229 रनों का लक्ष्य रखा है। मेजबानों के लिए इस मुकाबले में राहुल त्रिपाठी ने भी 35 रनों का योगदान दिया।

वहीं, श्रीलंका के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा दो विकेट मधुशनाका ने लिए। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी-20 मुकाबले में धमाकेदार शतक लगाने वाले सूर्यकुमार यादव सीरीज के पहले दो मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रहे थे, लेकिन आज के मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करके उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं।

Suryakumar Yadav ने लगाया ताबड़तोड़ शतक

भारत के लिए तीसरे टी-20 मुकाबले में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव ने दमदार शतक लगाया है।

उन्होंने अपनी 112 रनों की पारी के दौरान 51 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 9 छक्कों की बदौलत 219 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के दौरान Suryakumar Yadav ने मैदान के चारों तरफ शॉट लगाकर श्रीलंकाई गेंदबाजों को खूब परेशान किया।

शुभमन और राहुल त्रिपाठी ने भी दिखाया दम

आज के मुकाबले में भारत की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। सलामी बल्लेबाज इशान किशन 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन पिछले दो मुकाबलों से लगातार फ्लॉप चल रहे शुभ्मन गिल इस मुकाबले में 36 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 46 रनों की दमदार पारी खेलने में सफल रहे।

दूसरी तरफ विराट की गैरमौजूदगी में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने अपनी 35 रनों की पारी के दौरान 218.75 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 16 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्के उड़ाए।

पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाने वाले अक्षर पटेल ने अर्धशतक लगाने वाले अक्षर पटेल ने इस मुकाबले में आखिरी में Suryakumar Yadav का बखूबी साथ देते हुए 9 गेंदों पर 4 चौके लगाकर 21 रनों की शानदार पारी खेली। कप्तान हार्दिक पांड्या 4 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गए। पहले टी-20 मुकाबले में भारत के लिए शानदार पारी खेलने वाले दीपक हुड्डा इस मुकाबले में केवल 4 रन ही बना सके।

मेहमान टीम के इन गेंदबाजों के खातों में आए विकेट

मेहमान टीम के लिए इस मुकाबले में सबसे ज्यादा दो विकेट मधुशनाका ने लिए। इसके लिए उन्होंने चार ओवर में कुल 55 रन खर्च किए थे। वानिंदू हसारंगा ने 4 ओवर में 36 रन देकर एक विकेट लिया। वहीं, कसून रजीथा और चमिका करुणारत्ने को भी एक-एक सफलता मिली