कुलदीप यादव की कुछ अनोखी तस्वीरे जो आप को दीवाना बना दे

Kuldeep Yadav Family: कुलदीप यादव एक भारतीय क्रिकेट खेलता हैं. उनका जन्म 14 दिसंबर, 1994 को उन्नाव, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था. कुलदीप (Kuldeep Yadav Family) के पिता का नाम राम सिंह यादव हैं व माता का नाम उषा यादव. बता दें कि कुलदीप के पिता ईंट भट्टे के मालिक हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुलदीप (Kuldeep Yadav Net Worth) ने अपनी स्कूली पढ़ाई कर्मा देवी, मेमोरियल अकादमी वर्ल्ड स्कूल,कानपूर से पूरी की. चलिए आपको कुलदीप यादव के परिवार, संपत्ति और बाकि चीजों के बारे में डिटेल में बताते हैं.

बता दें कि कुलदीप बचपन में टेनिस की गेंद से क्रिकेट खेलते थे. उन्हें वास्तव में क्रिकेट में कोई खास रूचि नहीं थी. कुलदीप पढ़ाई में होनहार छात्र थे, लेकिन उनके पिता को क्रिकेट बहुत पसंद था. हमारे यहां ज्यादातर मिडल क्लास परिवारों में ये चिंता रहती हैं कि बच्चे को यदि खेलने दिया तो वो पढाई पर ध्यान नहीं देगा और उसका भविष्य अंधकार में चला जाएगा अगर कुलदीप के घरवालों की बात करें तो उनके पिता अपने बच्चे की क्रिकेट में रुझान और प्रतिभा को देखते हुए उसके खेल में भविष्य को लेकर आश्वस्त थे और इसी वजह से उन्होंने कुलदीप को कपिल पाण्डे की देख-रेख में क्रिकेट सीखने के लिए लोकल क्लब में भेजा

कुलदीप यादव का करियर (Kuldeep Yadav Career)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanspareils Greenlands (@sgcricketofficial)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूएई में 2014 में खेले गए आईसीसी अंडर वर्ल्ड कप-19 के दौरान कुलदीप पहली बार लाइम लाईट में आए थे. उन्होंने अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन और अच्छे कंट्रोल से टीम इंडिया को जीत की उम्मीद जगाई थी.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kuldeep yadav 🇮🇳 (@kuldeep_18)

इस टूर्नामेंट में 14 विकेट लेने के बाद उन्हें आईपीएल 2014 में कोलकाता नाईट राइडर्स में जगह मिली. कुलदीप को वनडे में खेलने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा. साल 2017 के मध्य में वेस्ट इंडीज में उन्होंने पहली बार वनडे मुकाबला खेला. इस टूर में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में शामिल थे. बता दें कि कुलदीप यादव अब तक 8 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 34 विकेट हासिल की और 94 रन बनाएं. अगर वनडे मुकाबलों की बात करें तो वे अब तक 73 मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 119 विकेट ली और 94 रन बनाएं. वहीं, कुलदीप 25 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 44 विकेट ली और 43 रन बनाएं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal23)


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुलदीप यादव की साल 2018 में कुल आय 2.2 मिलियन डॉलर यानि लगभग 14.3 करोड़ रुपये के पास आंकी गई जबकि सालाना आय 1.4 मिलियन डॉलर यानि 9 करोड़ रुपये अनुमानित हैं. बता दें कि कुलदीप की कुल आय में पिछले कुछ वर्षों की अपेक्षा इस वर्ष 200 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई हैं साल 2020 में आईपीएल के ऑक्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 5.8 करोड़ रुपये की राशि देकर खरीदा था.