भारत के इस प्लयेर को रिंकी पोंटिंग ने कहा कि“वो स्क्वाड नहीं सीधे प्लेइंग 11 का खिलाड़ी है”

भारतीय टीम के पास इस समय इतने खिलाड़ी मौजूद हैं जिनके बारे में बात करने वाले लोगों की कमी ही आपको महसूस होगी। कई खिलाड़ियों के बारे में बहुत सारी बातें होती हैं और कुछ का नाम अभी लोगों की जुबान पर ज्यादा चढ़ नहीं पाया है। दीपक चाहर कई सारी मैच विजेता परफॉरमेंस के बाद भी मॉस लेवल पर लोकप्रिय नहीं है और सूर्यकुमार यादव को अगर लाइन से विफलता भी मिल जाए तो उन पर भरोसा हटाने वाले लोग नहीं हैं।

भारतीय टीम के लिए सीमित ओवरों की टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके सूर्यकुमार यादव से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग भी प्रभावित हैं. उन्होंने इस युवा बल्लेबाज की तुलना एबी डिविलियर्स से की है. पॉन्टिंग ने कहा कि वह भी एबी की तरह मैदान के चारों ओर शॉट्स खेलने में माहिर हैं। इसके साथ इस पूर्व कप्तान ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को सलाह दी है कि वह इस बल्लेबाज का इस्तेमान चौथे नंबर पर करे।

रिकी पॉन्टिंग ने कहा

रिकी पोंटिंग ने ‘आईसीसी रिव्यू’ के नए एपिसोड में कहा, सूर्यकुमार मैदान के चारों तरफ शॉट मारने की क्षमता रखता है ठीक उसी तरह जैसे कि एबी डिविलियर्स किया करते थे। वह हर तरह के शॉट खेल सकता है चाहे वह लेट कट हो या विकेटकीपर के सिर के ऊपर से लगाया का शॉट। वह जमीन से चिपकता हुआ शॉट भी लगा सकता है।’ वह लेग साइड मैं बहुत अच्छे शॉट लगाता है विशेषकर डीप स्क्वायर लेग पर लगाए गए उसके फ्लिक दर्शनीय होते हैं। वह तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी दोनों का अच्छा खिलाड़ी है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘वह एक बहुत ही रोमांचक खिलाड़ी है और मुझे यकीन है ये वो बंदा है जो किसी की स्क्वाड में नहीं, बल्कि टीम में जगह बनाएगा। वह काफी आत्मविश्वासी व्यक्ति है। वह खुद पर भरोसा करते हैं और वह कभी भी किसी चुनौती या खेल में उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति से हटने वाले नहीं हैं। मुझे लगता है कि वह जानते हैं कि किसी स्थिति से वे मैच जीत सकते हैं इसलिए उन्होंने अपनी टीम को मैच जिताए हैं।’

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान से जब पूछा गया कि सूर्यकुमार को भारतीय एकादश में किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए तब उन्होंने कहा,‘‘मेरा मानना है कि उन्हें शीर्ष चार में होना चाहिए। मैं नहीं चाहता कि वह पारी का आगाज करें। मुझे लगता है कि उनके लिए नंबर चार सबसे आदर्श होगा।’ आप उनको इस नंबर पर खेलते हस T20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में पाएंगे। और अगर वह उस टीम में हैं, तो मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में सभी प्रशंसक एक बहुत, बहुत अच्छे खिलाड़ी को देखने जा रहे हैं।”