राजस्थान राॅयल्स के बल्लेबाज ने विजय हजारे ट्राॅफी में मचाया तहलका, 174 की पारी खेल ठोका टीम इंडिया का दरवाजा

Join Now

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले और अपने एग्रीसिव एटीट्यूड के लिए चर्चित रियान पराग ने विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में अपनी टीम असम को जम्मू कश्मीर के खिलाफ जीत दिलाई।

350 रन का पीछा करते हुए रियान की पारी की मदद से असम ने ये लक्ष्य केवल 46.1 ओवर में हासिल कर लिया।

रियान पराग ने 150 के स्ट्राइक रेट से बनाए 174 रन, टीम की जीत में दिया अहम योगदान

पहले बल्लेबाजी करते हुए जम्मू ने शुभम खजुरिया और हेनान नजीर के शतको की मदद से 50 ओवर में बोर्ड पर 350 रन लगा दिए। इसके अलावा उनकी टीम से फैजल रशीद ने भी अर्धशतक लगाया।

लग रहा था की ये लक्ष्य असम की टीम के लिए मुश्किल साबित होगा। क्योंकि लक्ष्य का पीछा करने आई टीम ने मात्र 45 रन पर अपने दोनो ओपनर्स के विकेट गवां दिए।

पर उसके बाद राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले रियान पराग और रिशव दास के बीच 277 रन की साझेदारी ने पूरा गेम पलट कर रख दिया। इसमें सबसे खास रही रियान की पारी जिन्होंने मात्र 116 गेंदों पर आउट होने से पहले 174 रन बना दिए। इस दौरान उन्होंने 12 छक्के और 12 चौके लगाए। उनके ये रन 150 के स्ट्राइक रेट से आए। जिसके चलते उनकी टीम ने इतने बड़े लक्ष्य का पीछा भी 23 गेंदे शेष रहते कर लिया।

इस टूर्नामेंट में अभी तक किया है काबिले तारीफ प्रदर्शन, बल्ले के साथ साथ गेंद से भी मचाया है धमाल

खास बात ये है की इस टूर्नामेंट में ये राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रियान पराग के बल्ले से आया तीसरा शतक था। इस टूर्नामेंट में वह अब तीसरे हाईएस्ट रन बनाने वाले बल्लेबाज है। 123 की स्ट्राइक रेट और 76 की औसत से वह अभी तक 537 रन बना चुके हैं। साथ ही 9 विकेट भी चटका चुके हैं।

उन्होंने इस प्रदर्शन से टीम इंडिया में अपनी जगह के लिए दावा ठोका है। भारतीय टीम को नम्बर 6 से ऊपर खेलने वाले एक बल्लेबाजी ऑल राउंडर की बहुत ज्यादा जरूरत है जो विकेट टेकिंग भी हो।