PAK vs ENG: बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान से लिया 1992 के विश्व कप का बदला, 5 विकेट से जीतकर दूसरी बार जीता टी20 विश्व कप

 

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स: टी20 विश्व कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थी. जहाँ पर जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जहाँ पर पाकिस्तानी की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर 137 रन बनाए. जिस लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से करके ट्रॉफी अपने नाम कर लिया. इसी के साथ इंग्लिश टीम ने दूसरी बार टी20 विश्व कप अपने नाम कर लिया.

पाकिस्तान ने दिया था 138 रनों का लक्ष्य

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम को खराब शुरूआत मिली. मोहम्मद रिजवान 14 गेंदो में सिर्फ 15 रन ही बना सके. वहीं कप्तान बाबर आजम ने 28 गेंदो में मात्र 32 रनों की पारी खेली. मोहम्मद हारिस ने 12 गेंदो में 8 रन तो वहीं इफ्तिखार अहमद ने 6 गेंदो में अपना खाता भी नहीं खोला. शान मसूद ने एक छोर संभालते हुए 38 रनों की बेहद अहम पारी खेली.

शादाब खान ने 20 रन बनाए तो वहीं मोहम्मद नवाज ने मात्र 5 रन ही बनाए. जिसके कारण ही पाकिस्तान की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर कुल 137 रन ही बनाए. इंग्लैंड के लिए सैम कुरेन ने 3 विकेट तो वहीं आदिल रशीद और क्रिस जॉर्डन ने 2-2 विकेट अपने नाम किया था. बेन स्टोक्स ने भी 1 विकेट झटका था.

बेन स्टोक्स ने जीताया दूसरा विश्व कप

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत भी बेहद खराब रही. एलेक्स हेल्स जहाँ 1 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने तो वहीं फिल साल्ट 10 रन बनाकर हारिस रऊफ के गेंद पर पवेलियन लौटे. कप्तान जोस बटलर ने 26 रनों की अहम पारी खेली. नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स ने नाबाद 52 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को दूसरी ट्रॉफी जीता दिया. हैरी ब्रुक्स ने 20 रन बनाकर उनका साथ दिया. अंत में मोईन अली ने भी 19 रन बनाकर अपनी टीम को 5 विकेट से मैच जीता दिया.

The post PAK vs ENG: बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान से लिया 1992 के विश्व कप का बदला, 5 विकेट से जीतकर दूसरी बार जीता टी20 विश्व कप appeared first on Jagran Cricket.

Related posts