NZ vs IND: पहले T20 में Hardik Pandya का हथियार बनेंगे यह 3 खिलाड़ी, हर हाल में प्लेइंग-XI में शामिल होना तय

आगामी शुक्रवार यानी 18 नवंबर से न्यूजीलैंड दौरे पर पहुंची टीम इंडिया (NZ vs IND) के साथ होने वाली श्रृंखला की शुरुआत होने वाली है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया जीत के साथ ही इस श्रृंखला का आगाज करना चाहेगी। पहला टी20 मुकाबला भारत और कीवी टीम के बीच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाएगा। ऐसे में हार्दिक पांड्या किन 11 खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में उतर सकते हैं आइये डालते हैं इस पर एक नजर…

इन खिलाड़ियों को मिल सकती है ओपनिंग की जिम्मेदारी

टीम इंडिया के नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा टी20 सीरीज का हिस्सा नही हैं। ऐसे में उनकी जगह पहले टी20 मैच में शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकते हैं। वहीं उनका साथ देने के लिए कप्तान हार्दिक पांड्या और टीम मैनेजमेंट विस्फोटक सलामी बल्लेबाज ईशान किशन पर दांवखेल सकती है। गिल और किशन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। इन दोनों खिलाड़ियों के पास ही टीम को पावर प्ले में अच्छी शुरुआत दिलाने की बेहतर काबिलियत है। ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ गिल-किशन की जोड़ी को ओपनिंग के तौर पर उतारा जा सकता है।

मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं ये खिलाड़ी

वहीं अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा नजर आ सकते हैं। भारतीय टीम का यह युवा खिलाड़ी इन दिनों काफी बेहतरीन फॉर्म में चल रहा है। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार यादव का उतरना तय है। सूर्या ने पिछले कुछ समय में अपनी 360 डिग्री की बल्लेबाजी से फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। नंबर पांच पर खुद कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं

भारत (NZ vs IND) के लिए पहले टी20 मुकाबले में पारी का अंत करते हुए संजू सैमसन कर सकते हैं। वहीं उनका साथ देने के लिए वॉशिंगटन सुंदर मैदान पर आ सकते हैं। संजू मैच में बल्लेबाज के साथ-साथ विकेटकीपर की भूमिका भी निभाएंगे। दूसरी ओर सुंदर नंबर 7 पर तूफानी बल्लेबाजी करने के साथ-साथ टीम के लिए घातक ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हुए भी दिखाई दे सकते हैं। अगर हार्दिक पांड्या इन दोनों खिलाड़ियों को निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजते हैं तो संभावना है कि ये अपना शानदार प्रदर्शन दिखाकर टीम के लिए जीत हासिल कर सकते हैं।

इन गेंदबाजों पर भरोसा जता सकते हैं हार्दिक पांड्या

न्यूजीलैंड (NZ vs IND) के खिलाफ इस टी20 सीरीज में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिन गेंदबाज के तौर पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को शामिल किया जाएगा। उनके अलावा बतौर तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज शामिल हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या पहले टी20 मैच में ज्यादा से ज्यादा तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहते हैं। क्योंकि न्यूजीलैंड की पिचें हमेशा तेज गेंदबाजों की मददगार होती हैं। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज न्यूजीलैंड की पिच पर कहर बरपा सकते हैं।

NZ vs IND: पहले टी20 मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-XI

शुभमन गिल, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर, सिराज।

Related posts