मोहम्मद कैफ की पत्नी यादव पूजा संग खूबसूरत तस्वीरें, पूजा यादव पेशे से हैं जर्नलिस्ट

मोहम्मद कैफ एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर है। जो मिडिल ऑर्डर के खिलाड़ी हैं। मोहम्मद कैफ ने 16 साल पहले तब सुर्खियां बटोरी थीं जब भारत ने उनकी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था। भले ही वह पिछले कुछ वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सर्किट में कहीं नहीं दिखे, फिर भी उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के अब तक के सबसे बेहतरीन कप्तानों में से एक के रूप में याद किया जाता है।

कैफ का जन्म 

मोहम्मद कैफ का जन्म 1 दिसंबर 1980 को इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश में हुआ था। वह एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं और रेलवे क्रिकेट टीम और उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के लिए खेल चुके हैं।

मोहम्मद कैफ के भाई सैफुद्दीन खान हैं। वह मध्य प्रदेश क्रिकेट टीम और उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। उनकी माता का नाम कैसर जहां है। उन्होंने मार्च 2011 में पूजा यादव से शादी की। मोहम्मद कैफ के दो बच्चे हैं: कबीर नाम का एक बेटा और आराध्या नाम की बेटी।

शादी और लव लाइफ 

मोहम्मद कैफ और पूजा यादव ने चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया। उन्होंने शादी करने का फैसला तब किया जब उन्हें एहसास हुआ कि यह उनके रिश्ते के लिए कितना महत्वपूर्ण है। उनका एक बहुत ही निजी समारोह था जिसमें सिर्फ उनके करीबी दोस्त और परिवार मौजूद थे।

मोहम्मद कैफ ने नोएडा में गुपचुप तरीके से पूजा से शादी कर ली। कम ही लोग इसके बारे में जानते थे, क्योंकि मोहम्मद मुस्लिम हैं और पूजा हिंदू। यह संभावना है कि परिवार शादी के साथ ठीक रहे होंगे, क्योंकि यह ऐसी चीज नहीं है जिसके बारे में अक्सर बात की जाती है।

हालाँकि, ऐसा नहीं है कि उनके एक-दूसरे के लिए बाधा बनने की कोई बात हुई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि दोनों परिवार शादी की मंजूरी देकर खुश होंगे।

मोहम्मद कैफ और पूजा के दो बच्चे हुए। कैफ के बड़े बेटे का जन्म फरवरी 2012 में हुआ था और उन्होंने उसका नाम कबीर रखा। इसके बाद अप्रैल 2017 में कैफ और पूजा के घर एक नन्ही परी आई। कैफ और पूजा ने अपनी बेटी का नाम ईवा रखा।

 

मोहम्मद कैफ का करियर

कैफ ने अपने करियर की शुरुआत 2000 में की, और अपना पहला टेस्ट मैच बैंगलोर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला। उन्होंने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में शामिल किया गया।

इन्होंने अपने करियर की शुरुआत सन 2000 में कानपुर के ग्रीन पार्क हॉस्टल से की।।उसके बाद, 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ मैचों की श्रृंखला में, वह वास्तव में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा था, और बहुत तेज भी। वह ऐसी गेंद भी डालते हैं जिससे बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाते हैं।

वह विश्व कप के खेल में पांच कैंच पकड़ने का रिकॉर्ड रखने वाले व्यक्ति हैं। उन्हें मार्च 2006 में भारतीय टीम में शामिल किया गया था। मोहम्मद को पहले टेस्ट मैच में खेलने का मौका दिया गया क्योंकि युवराज सिंह चोटिल हो गए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में कैफ ने खूब रन बनाए और खेल को बचाकर भी बड़ा योगदान दिया. लेकिन बाद में युवराज सिंह के बाहर आने पर कैफ को बाहर रहना पड़ा।

कैफ उत्तर प्रदेश के खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम के लिए खेलते हैं। वह मध्य क्षेत्र और उत्तर प्रदेश दोनों टीमों के कप्तान हैं। इस साल की शुरुआत में, गुजरात लायंस ने उन्हें 2017 आईपीएल के लिए सहायक कोच नियुक्त किया था।

कैफ पूर्व में अफगानिस्तान की कोचिंग में भी शामिल रहे हैं, लेकिन मुख्य कोच नहीं बने।