16 साल बाद जडेजा ने बयां किया अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द

Ravindra Jadeja On His Mother:भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अक्सर अपनी क्रिकेट परफॉर्मेंस को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. लेकिन इस बार उन्होंने अपनी मां को लेकर बात की. जडेजा ने अपने दुख को शेयर किया. जडेजा जब महज़ 16 साल के थे, तब उन्होंने अपनी मां को खो दिया था. अपनी मां को खोने के बाद जडेजा क्रिकेट छोड़ना चहाते थे. वो मां के बहुत करीब थे.

जडेजा ने बयां किया अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द, 16 साल की उम्र में त्रासदी की वजह से मां को खोया जडेजा ने बयां किया अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द, 16 साल की उम्र में त्रासदी की वजह से मां को खोया

रवींद्र जडेजा ने अपनी मां के बारे में बात की. उन्होंने बताया कि कैसे महज़ 16 साल की उम्र मे उन्होंने अपनी मां को खो दिया था और वो क्रिकेट भी छोड़ना चहाते थे.
Ravindra Jadeja: जडेजा ने बयां किया अपनी जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द, 16 साल की उम्र में त्रासदी की वजह से मां को खोया

Ravindra Jadeja On His Mother: भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अक्सर अपनी क्रिकेट परफॉर्मेंस को लेकर चर्चाओं में रहते हैं. लेकिन इस बार उन्होंने अपनी मां को लेकर बात की. जडेजा ने अपने दुख को शेयर किया. जडेजा जब महज़ 16 साल के थे, तब उन्होंने अपनी मां को खो दिया था. अपनी मां को खोने के बाद जडेजा क्रिकेट छोड़ना चहाते थे. वो मां के बहुत करीब थे.

किचन में आग लगने से हुई थी मां की मृत्यु

2005 में रसोई में आग लगने के बाद उनकी मां की मृत्यु हो गई थी. जडेजा उस वक़्त घर पर मौजूद नहीं थे. जब वो घर आए और उन्होंने सब देखा तो उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का मन बना लिया था. उस वक़्त जडेजा सिर्फ 16 साल के थे और उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू भी नहीं किया था. लेकिन इसके बाद उनके मन मे ख्याल आया कि उनकी मां ने उनके लिए बहुत कुछ किया है.

 

जडेजा ने इंडियन एक्सप्रेस से इस बारे में बात करते हुए बताया, “मुझे क्यों छोड़ना चाहिए? आखिरकार मेरी मां ने मुझे क्रिकेटर बनाने के लिए क्या क्या किया.” वो अपनी मां के बहुत करीब थे. उनकी मां ने जडेजा की हर बात सुनी और लोअर मिडिल क्लास परिवार होने के बाद भी हमेशा उनकी सभी मांगें पूरी कीं. घर में पिता या बहन जडेजा को डांट देते थे, तब वो अपनी मां के पास जाते थे.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले मैच में मचाया धमाल

जडेजा ने करीब 6 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया. गेंदबाज़ी कराते हुए उन्होंने 7 विकेट चटकाए और बल्लेबाज़ी में 70 रनों की शानदार पारी खेली थी.

अब तक ऐसा रहा इंटरनेशनल करियर

जडेजा ने अब तक अपने इंटरनेशनल करियर में कुल 296 मैच खेले हैं. इन मैचों की 239 पारियों में बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने 33.51 की औसत से 5497 रन बनाए हैं. इसमें उन्होंने 3 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं 344 पारियों में गेंदबाज़ी कराते हुए उन्होंने 29.80 की औसत से कुल 489 विकेट अपने नाम किए हैं.