भारतीय खिलाड़ियो का चोट का सिलसिला जारी , ज़िम्बाम्बे दौरे से भारत के ऑलराउंड हुए बाहर

टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर फिर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी करने के लिए तैयार दिख रहे थे, लेकिन चोटिल होने की वजह से एक बार फिर वो आगामी जिम्बाब्वे दौरे से बाहर हो गए हैं। 22 वर्षीय सुंदर बाएं कंधे की चोट से उबरने के लिए बेंगलुरू में एनसीए में रिहैब करेंगे। यह चोट उन्हें कथित तौर पर अपनी काउंटी टीम लंकाशायर के लिए मैच के दौरान लगा था।

भारत 18 अगस्त को तीन निर्धारित एकदिवसीय मैचों का पहला मैच खेलकर जिम्बाब्वे के अपने दौरे की शुरुआत करेगा। इस दौरे पर टीम इंडिया का नेतृत्व केएल राहुल करेंगे, जो दो महीने से अधिक के अंतराल के बाद मैदान पर वापसी करेंगे। इस दौरे के लिए कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है और राहुल युवा खिलाड़ियों के साथ इस सीरीज में उतरेंगे, जैसे शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था।

वाशिंगटन सुंदर को लेकर BCCI अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी

टाइम्स ऑफ इंडिया के हवाले से BCCI के आधिकारिक सूत्र के हवाले से आई एक रिपोर्ट में कहा है कि, “हां, वाशिंगटन सुंदर जिम्बाब्वे सीरीज से बाहर कर दिए गए हैं। रॉयल लंदन कप के दौरान ओल्ड ट्रैफर्ड में लंकाशायर और वॉरसेस्टरशायर के बीच हुए मुकाबले में उन्हें बाएं कंधे में चोट लगी थी। अब उन्हें नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैब के लिए जाना होगा।”

सुंदर के लिए पिछले के साल काफी कठिन रहे हैं, कई चोटों और कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हें कई सीरीज से बाहर होना पड़ा है। जुलाई 2021 में, भारतीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच में काउंटी टीम के लिए खेलने के दौरान उनके उंगली में चोट लगी थी और उन्हें इसी वजह से सीरीज से बाहर होना पड़ा था।

उस चोट के कारण पूरे घरेलू सत्र से चूकने के बाद, जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए व्हाइट बॉल सीरीज से पहले कोरोना संक्रमित हो गए थे। एक महीने बाद, एक हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण उन्हें श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज से भी बाहर होना पड़ा।