IND vs ZIM: भारत ने पाकिस्तान को दिखाया कैसे जिम्बाब्वे को हराती है चैम्पियन टीम, 71 रनों से जीतकर रॉयल तरीके से सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

 

IND vs ZIM

भारत ने जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा दिया है. भारत के पास इस समय 5 मैचों में 8 अंक हैं और वह ग्रुप 2 की टाॅप टीम बन गई है. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और सूर्यकुमार यादव के शानदार अर्द्धशतक से स्कोरबोर्ड पर 186 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में जिम्बाब्वे सिर्फ 115 रन बना पाई और मुकाबला 71 रनों से हार गई. सूर्यकुमार यादव को उनके शानदार अर्द्धशतक के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला.

भारत ने शक्ति प्रदर्शन कर बनाया 186 रन

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. सबको उम्मीद थी कि कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ी पारी खेलेंगे. लेकिन हर बार कि तरफ इस मैच में भी रोहित शर्मा सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, लेकिन दूसरे छोर पर केएल राहुल ने एक और शानदार अर्धशतक लगा दिया.

केएल ने 35 गेंदो में 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 25 गेंदो में 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 61 रनों की कमाल पारी खेली. सूर्यकुमार यादव के इस पारी के मदद से भारत ने 180 प्लस का स्कोर बनाया.

ज़िम्बाब्वे के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज सीन विलियम्स रहे. विलियम्स ने 2 ओवर में 9 रन देकर 2 विकेट अर्जित किया. वही नागरवा और मुजरबानी को भी एक-एक सफलता मिली.

जिम्बाब्वे ने भारत के सामने टेके घुटने

187 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत बेहद ख़राब रही. जिम्बाब्वे ने अपने शुरुआती 5 विकेट सिर्फ 36 रनों पर ही गंवा दिए. जिम्बाब्वे के तरफ से सबसे ज्यादा रन बर्ल ने बनाया, बर्ल ने 22 गेंदो में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली. साथ ही साथ सिंकदर रजा ने भी 34 रनों की पारी खेली. इन दोनों के 69 रनों के साथ जिम्बाब्वे सिर्फ 115 रन ही बना सकी.

भारत के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन रहे. अश्विन ने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किया. हार्दिक पंड्या और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट चटकाया. भुवनेश्वर, अर्शदीप और अक्षर को भी एक-एक विकेट मिला.

ALSO READ: “पता नहीं किस मिट्टी का बना है ये” सूर्यकुमार यादव की विस्फोटक पारी के बाद सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

इंग्लैंड से 10 नवंबर को एडिलेड में भिड़ेगा भारत

भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही फाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ा दिया है. भारत का अब अगला मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में इंग्लैंड की टीम से होगा, जो भी टीम ये मैच जीतेगी वो 13 नवंबर को मेलबर्न में फाइनल मुकाबला खेलेगी. भारतीय टीम इस साल टी20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है.

ALSO READ:  PAK vs BAN: अंपायर की दादागिरी से सेमीफाइनल में पहुंचा पाकिस्तान, नहीं तो बांग्लादेश की पक्की थी SEMIFINAL में जगह

Source link

Related posts