IND vs SA : अर्शदीप और दीपक की तूफानी गेंदबाजी ने साउथ अफ्रीका को किया परास्त टीम इंडिया को मिली 8 विकेट से जीत

भारत दौर पर आई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह  ने एक ओवर में तीन विकेट चटकाकर लाइमलाइट लूट ली है. दरअसल, भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहले टी20 मुकाबले (IND vs SA 1st T20) में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया. वहीं, पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ़्रीकी टीम के तीन अहम बल्लेबाजों को अर्शदीप सिंह ने पवेलियन का रास्ता दिखाया.

Arshdeep Singh ने एक ओवर में लगाई विकटों की हैट्रिक

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने टी20 करियर का सबसे शानदार प्रदर्शन दिखाया है. उन्होंने अपने पहले ओवर में ही विपक्षी टीम के तीन दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

कप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें मैच का दूसरा ओवर सौंपा. उन्होंने अपने ओवर में महज 7 रन देकर दिए. इस दौरान उन्हें हैट्रिक का मौका भी मिला. गेंद-दर-गेंद जानने की कोशिश करते हैं कि कैसे अर्शदीप सिंह ने अपने खाते में तीन विकट दर्ज किये?

अर्शदीप के 3 विकटों का गेंद-दर-गेंद पूरा हाल

  • दक्षिण अफ्रीका पारी के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने क्विंटन डी कॉक को बैक ऑफ द लेंथ गेंद डाली. वो गेंद पर जोर से प्रहार करने गए तब उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर गेंद स्टंप पर जा लगी. डी कॉक 1 रन बनाकर आउट हुए.
  • इसी ओवर की पांचवी गेंद पर अर्शदीप (Arshdeep Singh) ने आर आर रूसो को ऑफ़ स्टंप के बाहर गेंद रखी. गेंद स्विंग हुई और बाहर की तरफ निकली. तभी गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में चली गई. रूसो शुन्य पर आउट हुए.
  • ओवर की छठी गेंद पर अर्शदीप ने डेविड मिलर को आउट किया. वो अंदर आती गेंद पर ड्राइव लगाने गए और 0 के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे.

Related posts