IND vs PAK:भारत ने 364 दिन बाद लिया हार का बदला हार्दिक-विराट की जोड़ी ने लड़कर पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत,

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 विश्वकप 2022 में सुपर-12 के पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान को एक रोमांचक मुकाबले में पटखनी दे दी है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउन्ड इस ऐतिहासिक भिड़ंत का गवाह बना था, भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया था।

जहां उन्होंने शान मसूद और इफ़तीखार अहमद की जोड़ी के बूते 160 रन बोर्ड पर लगाए थे। जिसका पीछा करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही, लेकिन फिर हार्दिक पांड्या और विराट कोहली ने लड़कर पाकिस्तान के जबड़े से जीत छीन ली। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 364 दिन बाद पिछले टी20 विश्वकप में मिली की हार का बदला पूरा कर लिया है।

अर्शदीप सिंह ने तोड़ी पाकिस्तानी बल्लेबाजी की कमर

IND vs PAK मैच में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। पहले ही ओवर में अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पूरी तरह से बांध कर रखा। इसके बाद दूसरे ही ओवर की पहली ही गेंद पर अर्शदीप सिंह ने विपक्षी टीम के कप्तान बाबर आजम(0) को बिना खाता खोले पवेलियन की राह लौटने पर मजबूर कर दिया। इतना ही नहीं इसके बाद अपने दूसरे ओवर में सिंह ने एक बार फिर घातक बाउंसर से शानदार फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान (4) को भी चलता कर दिया था।

इफ़तीखार अहमद और शान मसूद के बूते पाकिस्तान ने 159 रन बनाए

पहले 4 ओवर के भीतर ही पाकिस्तान ने अपने 2 मुख्य बल्लेबाजों को गंवा दिया था। हालांकि इसके बाद इफ़तीखार अहमद(51) और शान मसूद ने मोर्चा संभाला, दोनों ही बल्लेबाजों ने शुरुआत में अपना समय लेते हुए पलटवार करना शुरू किया। तीसरे विकेट के लिए इस जोड़ी ने 77 रनों की साझेदारी की, जिसने पाक टीम को एक मजबूत स्थिति में लेकर जाने का काम किया। इसके बाद एक बार फिर 13वें ओवर में मोहम्मद शमी ने अहमद को आउट कर भारत की वापसी कराई।

यहां से पाकिस्तान के मिडल ऑर्डर का ढहना शुरू हो हुआ। इस दौरान शाबाद खान(5), हैदर अली(2), मोहम्मद नवाज(9) और आसिफ अली(2) पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। जिसमें से एक ही ओवर में हार्दिक ने शादाब और हैदर को चलता कर दिया था। इन सभी चीजों के बीच शान मसूद अंत तक तिके रहे और उन्होंने सबसे ज्यादा 52 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसके बूते पाकिस्तान का स्कोर 159 तक पहुंचा। भारत की ओर से इस पारी में हार्दिक और अर्शदीप ने 3-3 विकेट लिए।

31 के स्कोर पर भारत ने गंवाये 4 विकेट

 

Related posts