Join Now

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 90 रन से अपने नाम किया और कीवी टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ़ कर सीरीज को भी जीता।

बता दें कि इस मैच (IND vs NZ) में कीवी कप्तान टॉम लाथम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 385 रन बनाए।

कीवी टीम के खिलाफ रोहित-गिल ने जमाया शतक

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की तरफ से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा  और शुभमन गिल ने शतकीय पारी खेली। कप्तान रोहित ने इस मैच में 85 गेंदों का सामना किया और 9 चौके-6 छक्के की मदद से 101 रन की पारी खेली। रोहित के बाद गिल ने भी शतक जमाया। उन्होंने 78 गेंदों में 5 छक्के-13 चौके की मदद से 112 रन बनाए।

इन दोनों के आलावा उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 38 गेंदों में 3 चौके-3 छक्के की मदद से 54 रन बनाए। बता दें कि इस मैच (IND vs NZ) में कीवी टीम की तरफ से डफ्फी-टिकनेर ने 3-3 जबकि ब्रेसवेल ने 1 विकेट लिया।

भारत के खिलाफ कॉनवे ने जड़ा शतक

386 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के लिए कीवी टीम जब मैदान पर उतरी तो न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच (IND vs NZ) में सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) ने शतक जमाया ये उनके वनडे करियर का तीसरा शतक था जिसे उन्होंने 71 गेंदों में पूरा किया। उन्होंने इस मैच में 100 गेंदों का सामना किया और 12 चौके-8 छक्के की मदद से 138 रन की पारी खेली। उनके आलावा हेनरी निकोलस ने 42 रनों का बड़ा योगदान दिया।

बता दें कि इस मैच (IND vs NZ) में भारत की तरफ से कुलदीप यादव-शार्दुल ठाकुर ने 3-3 जबकि चहल-हार्दिक और पांड्या ने 1-1 विकेट हासिल किया।