IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ़,लेफ्ट और राईट बैटिंग के लिए रोहित शर्मा करेंगे यह 3 बड़े बदलाव, प्लेइंग-XI में होगी इन खिलाड़ियों की इंट्री

IND vs NED: गुरूवार यानि 27 अक्टूबर को भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपना दूसरा मुकाबला देखने वाली है. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत और नीदरलैंड की टीमें एक दूसरे के आपने सामने होंगी. वर्ल्ड कप सेमी फाइनल में जगह बनाने के लिए यह मैच भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है. भारतीय फैंस एक बार फिर से रोहित शर्मा एंड कंपनी ने एक शानदार जीत चाहेंगे. तो आइए जानते हैं कि पाक के खिलाफ भारत की प्लेइंग-XI क्या हो सकती है?

IND vs NED: रोहित और पंत कर सकते है पारी की शुरुआत

पाकिस्तान के खिलाफ़ टीम इंडिया को भले ही जीत मिली हो लेकिन सलामी बल्लेबाज़ी टीम के लिए ठोस शुरुआत देने में सफल नहीं रही. ऐसे में लेफ्ट और राईट कॉम्बिनेशन को देखते हुए केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने के लिए ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में मौका दे सकते है. दोनों ही खिलाड़ियों पर टीम के लिए ही नहीं बल्कि खुद के लिए भी अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होगा. फैंस की निगाहें रोहित शर्मा से एक बड़ी पारी की उम्मीद लगाये हुए है जबकि पंत टीम के लिए अपनी उपयोगिता साबित करने की एक बार फिर से पूरी कोशिश करेंगे

मध्यक्रम में होगा ये बड़ा बदलाव
नीदरलैंड (IND vs NED) के खिलाफ भारत के मध्यक्रम की बात की जाये तो नंबर तीन पर मौजूदा समय में विराट कोहली से बेहतर कोई भी नज़र नहीं आता है. टीम इंडिया के लिए पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले कोहली एक बार फिर बड़ी पारी खेलते हुए नज़र आ सकते है. नंबर चार पर आपको सूर्यकुमार बल्लेबाज़ी करने के लिए मैदान पर उतर सकते है. सूर्या पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं रहे लेकिन उनकी काबिलियत को देखते हुए कप्तान उनपर अपना भरोसा बनाये रख सकते है.
नंबर पांच पर हार्दिक पांड्या नाजुक मौकों पर पारी को सँभालने के साथ-साथ निचले क्रम में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है. पिछले मुकाबले में उन्होंने कोहली के साथ मिलकर टीम की जीत में अहम योगदान निभाया था. साथ ही बल्ले के अलावा पांड्या टीम के लिए गेंद के साथ भी काफी उपयोगी साबित होते आये है और आगे भी उनसे यही उम्मीद है.

ये खिलाड़ी निभाएगा फिनिशर की भूमिका

फिनिशर के रोल में एक बार फिर से दिनेश कार्तिक नजर आ सकते है. कई मौकों पर टीम को आखरी ओवरों में जीत दिलवाने वाले दिनेश कार्तिक भले ही पाक टीम के खिलाफ कोई ख़ास कमाल नहीं कर पाए हो लेकिन उनकी प्रतिभा और ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की क्षमता को देखते हुए उन्हें फिनिशर की भूमिका में देखा जा सकता है. इसके अलावा टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या भी फिनिशर की भूमिका निभा सकते है.

गेंदबाज़ी की कमान होगी इन खिलाडियों के हाथ

पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम की तेज़ गेंदबाज़ी में कोई भी बद्लाव देखने को नहीं मिलने वाला है. पिछले मैच की ही तरफ इस बार (IND vs NED) भी तेज़ गेंदबाज़ी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी के कन्धों पर रहेगा. अर्शदीप से शुरुआत झटके दिए जाने के अलावा भुवी से किफायती गेंदबाज़ी की उम्मीद की जाएगी. मिडिल ओवर्स में मोहम्मद शमी भी टीम के लिए अहम विकेट चटकाते हुए नजर आ सकते है.

स्पिन गेंदबाज़ी की बात करे तो प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव नज़र आ सकता है. स्पिन गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी आर आश्विन के साथ- साथ युजवेंद्र चहल के हाथों में रहने वाली है. चहल को टीम ने अक्षर पटेल की जगह गेंदबाज़ी को और मजबूत करने के लिए मौका दिया जा सकता है.

IND vs NED मुकाबले में कुछ ऐसी होगी भारत की प्लेइंग

रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, आर. आश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.

Related posts