IND vs ENG: सेमीफाइनल के लिए बदलेगी सलामी जोड़ी, ये खिलाड़ी करेंगे पारी की शुरुआत, खतरनाक है अंग्रेजो के खिलाफ रिकॉर्ड

IND vs ENG PLAYING XI

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) में भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच एडीलेड ओवल (Adelaide Oval) के मैदान पर खेला जाना है। इस मैच जीतने वाली टीम फाइनल में प्रवेश कर जायेगी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड को हराने के बाद फाइनल में है।

इस मैच में जीत के लिए भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम दोनों ही अच्छी शुरुआत चाहेंगे। जिसके लिए दोनो टीम ही ऐसे सलामी बल्लेबाज के साथ उतरेंगे जो तेजी से रन बना सकें।

भारतीय क्रिकेट टीम – केएल राहुल और रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच सेमीफाइनल की इस भिड़त के लिए टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। दोनो ही बल्लेबाज मैच में एक अच्छी शुरुआत देने के लिए सक्षम है।

रोहित शर्मा के बल्ले से अभी अक्रामक बल्लेबाजी देखने को नहीं मिली है, लेकिन केएल राहुल अपनी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं, पिछले 2 मैचों में उनके बल्ले से अर्द्धशतक निकले हैं। अब फाइनल में प्रवेश के लिए टीम इंडिया के दोनों सलामी बल्लेबाजों के ऊपर अच्छी शुरुआत की जिम्मेदारी होगी।

Also Read :IND vs ENG: सेमीफाइनल जीतने के लिए कोच राहुल द्रविड़ चलेंगे बड़ी चाल, भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत

इंग्लैंड क्रिकेट टीम – जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की तरफ से कप्तान जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। दोनों ही खिलाड़ी बेहद अक्रामक बल्लेबाज है। कप्तान जॉस बटलर के ऊपर जीत दिलाने की जिम्मेदारी होगी। तो वहीं एलेक्स हेल्स की तेज बल्लेबाजी से टीम अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम एक बेहतरीन टीम है। अगर टीम इंडिया के समाने अच्छी बल्लेबाजी मिल जाती है, तो दोनों ही खिलाड़ी गेंदबाजों को परेशान कर सकते हैं।

पहले सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच मैच में केन विलियमसन में टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 152 रन बनाए जिसके बाद पाक टीम ने 19.1 ओवर्स में 153 रन बनाए, जिसके बाद पाक टीम ने फाइनल में प्रवेश कर लिया।

Also Read : एबी डी विलियर्स ने की भविष्यवाणी कहा कोई कितना भी जोर लगा ले, इन 2 टीमों के बीच होगा टी20 विश्व कप का फाइनल

Source link

Related posts