IND vs BAN, STATS: सांस रोक देने वाले मैच में बने कुल 11 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, कोहली से पहले आज तक कोई दूसरा नहीं कर सका है ये कारनामा

विराट कोहली: आज ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में भारत और बांग्लादेश के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का 35वां मुकाबला खेला गया. टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया. भारतीय टीम ने आज टीम में 1 बदलाव किया और अक्षर पटेल की टीम में वापसी कराई.

भारत ने 5 रनों से मैच जीतकर सेमीफाइनल में पक्की की जगह

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और विराट कोहली के अर्द्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 184 रन बना डाले, बीच में सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. इन खिलाड़ियों को छोड़ आज भारत की बल्लेबाजी फिर फ्लॉप रही.

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने शानदार शुरुआत किया. बांग्लादेश की तरफ से लिट्टन दास ने बारिश को देखते हुए विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू किया और मात्र 25 गेंदों में 59 रन बना दिए. इसी बीच बारिश आई और मैच जब शुरू हुआ तो 4 ओवर कम करके बांग्लादेश को 151 रनों का लक्ष्य दिया गया.

बारिश के बाद जब मैच शुरू हुआ तो भारत ने मैच में वापसी की और बांग्लादेश को एक के बाद एक झटके देने शुरू किया, भारत ने सबसे पहले लिट्टन दास को पवेलियन की राह दिखाई, जिसमे सबसे बड़ा योगदान केएल राहुल का रहा. केएल राहुल ने दूर से सटीक थ्रो मारकर उन्हें पवेलियन की राह दिखाई और यहीं से मैच भारत के पक्ष में आया. अंत में भारत ने ये मैच 5 रनों से जीतकर पॉइंट टेबल के टॉप पर अपना कब्जा जमा लिया है.

भारत की जीत के साथ ही इस मैच में कुछ रिकॉर्ड बने तो कुछ रिकॉर्ड ध्वस्त भी हुए, आइये नजर डालते हैं आज के मैच में बने कुछ ऐतिहासिक रिकॉर्ड पर:

1. केएल राहुल ने आज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 22वां अर्धशतक जड़ा है.

2. विराट कोहली आज टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज गए हैं. उन्होंने 1 हजार रनों का आकड़ा पार कर लिया है.

3. लिटन दास ने आज अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में 8वां अर्धशतक जड़ा है.

4. केएल राहुल ने टी20 विश्व कप में अपना चौथा पचासा जड़ा है.

5. विराट कोहली ने आज टी20 विश्व कप में अपना 12वां अर्धशतक जड़ दिया है.

6. भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच अब तक 12 मैच खेले गए हैं. जिसमें 11 मैच भारत ने जीती तो वहीं बांग्लादेश सिर्फ 1 मैच जीता है.

7. विराट कोहली ने आज टी20 इंटरनेशनल करियर में अपना 36वां अर्धशतक जड़ा है.

8. केएल राहुल ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 150 छक्के पूरे कर लिए हैं.

9. विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 350 चौके पूरे किए.

10. लिटन दास ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 चौके पूरे कर लिए हैं.

11. विराट कोहली ने इस टी20 विश्व कप में तीसरा अर्धशतक जड़ दिया है.

Source link

Related posts