पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का पद मिला कप्तान रोहित शर्मा के बेहतरीन प्लेयर को

टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत हमेशा चर्चा में रहते हैं। पंत ने टीम इंडिया को अब तक कई मैचों में अकेले के दम पर जीत दिलाई है। पंत बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों मोर्चों पर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में अब पंत के लिए एक खुशखबरी है। पंत को उच्च पद पर नियुक्त किया गया है।

पंत को उत्तराखंड सरकार द्वारा ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त किया गया है। इस बारे में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ट्वीट किया। पंत को दिल्ली के उत्तराखंड सदन में मुख्यमंत्री धामी ने सम्मानित किया। दिलचस्प बात यह है कि इससे पहले यह पद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास था।

ट्वीट में क्या कहा?
“सरकार ने देवभूमि के बेटे और टीम इंडिया के प्रतिभाशाली खिलाड़ी ऋषभ पंत को राज्य सद्भावना राजदूत नियुक्त किया है। राज्य के युवाओं को खेल और स्वास्थ्य के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से पंत को इस पद पर नियुक्त किया गया है। शुभकामनाएं। आपको, “मुख्यमंत्री धामी ने एक ट्वीट में कहा।

पंत का जन्म उत्तराखंड के रुड़की में हुआ हैं। लेकिन उन्होंने दिल्ली को अपनी कर्मभूमि के रूप में स्वीकार किया। पंत को आगामी एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में चुना गया है। पंत ने 2017 में T20 डेब्यू किया था। फिर उन्होंने 2018 में टेस्ट और वनडे में डेब्यू किया। पंत ने अब तक 31 टेस्ट, 27 वनडे और 54 T20 में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है।