ENG नहीं कहेगा डकवर्थ लुइस से जीतना खेलभावना के खिलाफ है’ इंग्लैंड की हार पर दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने लिए मजे

टी20 वर्ल्ड कप (T20 WORLD CUP) 2022 में आज 26 अक्टूबर को आयरलैंड (IRELAND) और इंग्लैंड (ENGLAND) के बीच मेलबर्न (MELBOURNE) में मुकाबला खेला जा रहा था जहां हमने इस वर्ल्ड कप सबसे बड़ा उलटफेर देखा। आयरलैंड की टीम ने शानदार व अनुभवी खिलाड़ियों से भरे इंग्लैंड को 5 रनों से हरा दिया।

इस मैच का फैसला भले ही बारिश के चलते किया गया है, लेकिन आयरलैंड की टीम इंग्लिश बल्लेबाजों की खूब बैंड बजाते हुए नजर आई थी। इस बड़े उलटफेर के बाद भारतीय खिलाड़ी अमित मिश्रा (AMIT MISHRA)  ने हार के मजें लिए हैं आइए आपको बताते हैं कि अमित मिश्रा ने क्या कहा है-

इंग्लैंड को झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

आज इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच धमाकेदार मुकाबला खेला जा रहा था। आयरलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एंड्रयू बालबर्नी के 62 रनों के चलते 157 रन बोर्ड पर लगाए थे, हालांकि इंग्लैंड की गेंदबाजी के आगे आयरलैंड पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई थी। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए बुरी तरह पिटती हुई नजर आयी।

कप्तान जोस बटलर पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शून्य पर आऊट होकर पवेलियन लौट गए। इंग्लैंड मात्र शून्य के स्कोर पर 1 विकेट खो चुकी थी। उसके बाद 7 रन बनाकर एलेक्स हेल्स और फिर बेन स्टोक्स 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, इसके बाद इंग्लैंड 29 रनों पर अपने तीन अहम बल्लेबाजों को खो चुकी थी।

जब टीम 14.3 ओवरों में 105 रनों पर पहुंची थी, तब बारिश शुरू हो गयी और फिर डीएलएस नियम के अनुसार आयरलैंड ने 5 रनों से मुकाबला अपने नाम कर लिया। आयरलैंड ने इस जीत से 11 साल पहले वनडे वर्ल्ड कप 2011 में जो हुआ था, उसे वापस से रिपिट कर दिया है। भारतीय खिलाड़ी अमित मिश्रा ने भी इंग्लैंड की शर्मनाक हार पर चुटकी ले ली है।

अमित मिश्रा ने ली हार पर चुटकी

अमित मिश्रा (AMIT MISHRA) ने इंग्लिश खिलाड़ियों की डकवर्थ लुईस पद्धति से हार के बाद सोशल मीडिया पर लिखा-

“इस बड़ी जीत पर आयरलैंड क्रिकेट टीम को बधाई उम्मीद करता हूं कि इंग्लैंड नहीं कहेगा कि डकवर्थ लुईस नियम से मैच जीतना खेलभावना के खिलाफ हैं”।

आपको बता दें कि अमित मिश्रा ने ऐसा इसलिए कहा है, क्योंकि हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे में गई थी, जहां सीरीज के आखिरी मैच के दौरान जीत के दामन पर खड़ी, भारतीय महिला खिलाड़ी ने नियम का पालन करते हुए इंग्लैंड की बल्लेबाज को मांकडिंग कर आऊट कर दिया था, जिसकी काफी ज्यादा चर्चा हुई थी।

Related posts