Join Now

ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने वाली है। बता दें कि टी20 विश्व कप से पहले मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को लेकर एक अहम जानकरी सामने आ रही है। दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर को लेकर एक संकेत दिया है। बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया डेविड वॉर्नर पर लगे नेतृत्व प्रतिबंध पर बड़ा फ़ैसला ले सकता है। संभावना है कि यह प्रतिबंध इस सप्ताह हटाया जा सकता है।

डेविड वॉर्नर की कप्तानी पर लगा हुआ हैं प्रतिबंध

डेविड वॉर्नर को बैनक्रॉफ्ट और स्टीव स्मिथ के साथ 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बॉल टेंपरिंग का दोषी पाया गया था. इसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ पर एक साल का बैन लगा दिया था। इसके अलावा क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ कर दिया था कि डेविड वॉर्नर को भविष्य में टीम का कप्तान का उपकप्तान नहीं बनाया जाएगा।

लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का नया कदम टीम में बड़े बदलाव की ओर इशारा कर रहा है. लिमिटिड ओवर्स टीम के कप्तान फिंच का परफॉर्मेंस उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। ऐसा भी हो सकता है कि इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद डेविड वॉर्नर टीम की कमान संभालते नज़र आएं।

दरअसल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार की वार्षिक आम बैठक में डेविड वॉर्नर के प्रतिबंध पर चर्चा होने की संभावना है और शुक्रवार को सीए बोर्ड की बैठक में फिर से चर्चा का विषय होने की उम्मीद है।

एरोन फिंच के संन्यास के बाद डेविड वॉर्नर बन सकते हैं कप्तान

एरोन फिंच के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलिया के अगले पुरुष वनडे कप्तान हो सकते हैं और इस पर जल्द ही होबार्ट में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एक मीटिंग करने जा रहा हैं।

फिंच और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने अपनी राय व्यक्त की है कि वॉर्नर को फिर से नेतृत्व की ज़िम्मेदारी दी जानी चाहिए। खिलाड़ियों ने कहा है कि वॉर्नर राष्ट्रीय सेट-अप में एक अनौपचारिक लीडर बने हुए हैं, जैसा कि मिचेल मार्श ने भी इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था।

मार्श ने कहा, “मैं डेवी का मुरीद हूं, निश्चित रूप से पिछले 18 महीनों में उनके साथ बल्लेबाज़ी कर रहा हूं, उनके साथ काफ़ी समय बिता रहा हूं। हम मैदान के बाहर बहुत अच्छे दोस्त बन गए हैं। वह हमारे टीम मैनेजर हैं, लोग शायद यह नहीं जानते हैं। वह हमारे समूह के बीच एक महान लीडर हैं। जहां तक (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) सभी फ़ैसले का हक़ रखते हैं, मैं निश्चित रूप से उन सभी बातचीत से दूर रहना चाहता हूं।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड अगर डेविड वॉर्नर पर विचार करने का विकल्प चुनता है, तो उन्हें अपनी ख़ुद की आचार संहिता को फिर से लिखना होगा जो एक खिलाड़ी को सज़ा दिए जाने के बाद अपील करने की अनुमति नहीं देती है। साथ हीं इस फैसले पर सभी की नज़र है क्योंकि टी20 विश्व कप के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बहुत सारे फेरबदल देखने को मिल सकते हैं ऐसे में सीनियर खिलाड़ी के सूची में डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया टीम का नेतृत्व करने के प्रबल दावेदार बन सकते हैं।