जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम इंडिया में बड़ा बदलाव, अब शिखर धवन नहीं अब ये बड़ा खिलाडी होगा कप्तान, BCCI का ऐलान

जिम्बाब्वे दौरा शुरू होने से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हुआ है. केएल राहुल फिट घोषित किए गए हैं और अब वही टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. पहले शिखर धवन को इस दौरे के लिए टीम का कप्तान घोषित किया गया था लेकिन अब बीसीसीआई ने केएल राहुल की वापसी का ऐलान किया है. भारत को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज़ खेलनी है, जो हरारे में ही होनी है.

जिम्बाब्वे सीरीज़ के लिए अब ये होगी टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

चोट से जूझ रहे थे केएल राहुल

आपको बता दें कि केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से ही कोई मैच नहीं खेल पाए हैं. पहले उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज़ में कप्तानी करनी थी, लेकिन सीरीज़ शुरू होने से एक दिन पहले ही वह अनफिट घोषित किए गए और ऋषभ पंत को कप्तानी करनी पड़ी.उसके बाद इंग्लैंड दौरे पर भी वह शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि वह फिट नहीं थे. हाल ही में खत्म हुए वेस्टइंडीज़ दौरे के वक्त केएल राहुल को कोरोना हो गया था. इसके बाद से ही वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में पसीना बहा रहे थे. फिटनेस टेस्ट क्लियर करने के बाद केएल राहुल को मैच-फिट घोषित किया गया है और अब वह जिम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ में भारत की कप्तानी करेंगे. केएल राहुल एशिया कप में भी दिखाई देंगे और उन्हें टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है.

टीम इंडिया का जिम्बाब्वे दौरा- (वनडे सीरीज़)

पहला वनडे- 18 अगस्त (गुरुवार)
दूसरा वनडे- 20 अगस्त (शनिवार)
तीसरा वनडे- 22 अगस्त (सोमवार)