बीसीसीआई ने ले लिया बड़ा फैसला, जनवरी से हार्दिक पांड्या बनेंगे भारत के परमानेंट कप्तान

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बेहतरीन प्रदर्शन कर हर किसी को प्रभावित किया। उन्होंने भारतीय टीम को अहम मुकाबलों में जीत दिलाई, वहीं उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज में उन्हें भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है। इसी बीच पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें ये कहा जा रहा है कि बीसीसीआई हार्दिक को जनवरी से भारत का परमानेंट कप्तान बना रही है।

जनवरी से Hardik Pandya बनेंगे भारत के परमानेंट कप्तान- रिपोर्ट

दरअसल टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर एक बड़ी रिपोर्ट सामने आ रही है। इस रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार ये कहा जा रहा है कि बीसीसीआई जनवरी से भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपती हुई नजर आएंगी। इसका मतलब रोहित शर्मा जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। बता दें टी-20 विश्व कप 2022 में रोहित शर्मा से सभी को काफी उम्मीदें थी कि वो पहली बार विश्व कप की कप्तानी करते हुए टीम इंडिया को 15 साल बाद विश्व चैंपियन बनाते हुए दिखाई देंगे, लेकिन सभी की उम्मीदों पर कप्तान रोहित ने पानी फेर दिया है।

वहीं टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में रोहित का बल्ला भी खामोश रहा था, ऐसे में लोग उन्हें लगातार ट्रोल कर बीसीसीआई को भारत का नया कप्तान चुनने की विनती कर रहे है। वहीं इस रिपोर्ट के बाद ये माना जा रहा है कि पांड्या को भविष्य का कप्तान देखा जाएगा।

हार्दिक पांड्या के पास कप्तानी का है अच्छा अनुभव

बता दें हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के पास कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है। जहां आईपीएल 2022 में पांड्या ने नई नवेली टीम गुजरात टाइटंस की कमान संभाली थी और टीम को चैंपियन बनाया था। उन्होंने 15 मैच में 44.27 की औसत से चार अर्धशतक के साथ 487 रन बनाए थे। इसके साथ ही आठ विकेट भी झटके थे। वहीं हार्दिक पांड्या ने जून में हुई दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में उपकप्तानी की थी। इसके अलावा आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दो मैचों में टीम इंडिया के कप्तान भी थे। उनकी कप्तानी में भारत 2-0 से सीरीज जीता था।

NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में हार्दिक को सौंपी है टीम इंडिया की कमान

 

Related posts