ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने की भारत और पाकिस्तान की तुलना, बताया किस मामले में भारत से बेहतर है पाकिस्तान

 

mathew hyden

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में फाइनल मुकाबला 13 नवंबर (रविवार) को पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के बीच ये मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होगा। भारत इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार के बाद इस रेस से बाहर हो चूका हैं। इंग्लैंड के साथ फाइनल से पहले पाकिस्तान के मेंटॉर (दिग्गज खिलाड़ी ) मैथ्यू हेडन ने भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए बड़ा बयान दिया हैं।

भारत-पाकिस्तान टीम की तुलना

भारत के सेमीफाइनल में हार के बाद पाकिस्तान के मेंटॉर मैथ्यू हेडन ने टीम की प्लेइंग 11 पर सवाल खड़े किए हैं। मैच का जिक्र करते हुए उन्होंने बयान दिया कि-

“भारत के प्लेइंग-XI में एक अतिरिक्त स्पिनर की कमी रह गई थी। भारत के पास छठे गेंदबाज का विकल्प नहीं था। पाकिस्तान टीम पास छठे और 7वें गेंदबाज का ऑप्शन है। इंग्लैंड के पास भी छह गेंदबाजों का ऑप्शन है। अगर इंग्लैंड के पास मोईन अली और आदिल राशिद हैं, तो हमारे पास शादाब खान और नवाज जैसे स्पिनर हैं जो विरोधी को टक्कर दे सकते हैं।”

फाइनल पर मैथ्यू हेडन का बयान

पाकिस्तान और इंग्लैंड के फाइनल मुकाबले से पहले हेडन ने बताया कि-

“इंग्लैंड के पास ऐसे गेंदबाज हैं जो पाकिस्तान के मजबूत बल्लेबाजी लाइन-अप की कमर तोड़ सकते हैं। फाइनल मैच में तेज गेंदबाजी बनाम अच्छी बल्लेबाजी का मुकाबला होगा. हमारे पास चार ऐसे गेंदबाज हैं जो इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.”

 

दूसरी बार ख़िताब जीतने उतरेंगी दोनों टीमें

बता दें पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम एक-एक बार टी20 विश्व कप की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी हैं। जो भी टीम इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम करेंगी वो दूसरी बार की विजेता टीम बन जाएगी। बता दें वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है। जिसने टी20 विश्व कप दो बार 2012 और 2016 में इस ख़िताब को जीता है।

 

Related posts