अर्जुन तेंदुलकर ने विजय हजारे ट्राॅफी में गेंद से मचाया कहर, अब ठोका टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा

भारत में इन दिनों घरेलू टूर्नामेंट के अंतर्गत विजय हजारे ट्रॉफी का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में आज, 17 नवंबर को तमिलनाडु बनाम गोवा का मुकाबला खेला गया। जिसमें गोवा के लिए खेलते हुए अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) ने बेहद शानदार गेंदबाजी की है, हालांकि इस मुकाबले में गोवा की टीम को तमिलनाडु ने 57 रन से करारी शिकस्त दी।

गौर करने वाली बात यह है कि अर्जुन तेंदुलकर का ये लिस्ट ए में डेब्यू मैच था और उन्होंने डेब्यू मुकाबले में ही शानदार खेल दिखाया है। उन्होंने तमिलनाडु के बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी के आगे घुटने टेकने को मजबूर कर दिया।

गौर करने वाली बात है कि हाल ही में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के लिए रिटेन किया है। वहीं, विजय हजारे ट्रॉफी में अर्जुन ने सधी हुई गेंदबाजी की है।

गोवा के लिए तमिलनाडु के खिलाफ अर्जुन तेंदुलकर ने की शानदार गेंदबाजी

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर डोमेस्टिक क्रिकेट गोवा के लिए खेलते हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। तमिलनाडु के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने गेंद से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पोस्ट किया है।

वनडे फॉर्मेट के आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के मुकाबले में उन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए तमिलनाडु के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस दौरान उन्होंने 6.1 के इकोनामी रेट के साथ गेंदबाजी की।

बिहार के खिलाफ भी मचाया था धमाल

बताते चले कि वनडे फॉर्मेट के आधार पर खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के मुकाबले में उन्होंने बिहार के खिलाफ 7 ओवर गेंदबाजी करते हुए बिहार के दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस दौरान उन्होंने 4.57 के इकोनामी रेट के साथ गेंदबाजी की। उनके इस दमदार प्रदर्शन की बदौलत गोवा ने बिहार को इस मुकाबले में मात देने में सफलता पाई है।

टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने का है इंतजार

आपको बताते चलें कि सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर वर्तमान समय में भारत के पूर्व बाएं हाथ के दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह की देखरेख में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। दूसरी तरफ वे बल्ले से भी टीम के लिए योगदान देते हैं। हालांकि, उन्हें अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार है।

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में मुंबई ने खरीदा लेकिन नहीं दिया मौका

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में कुल 10 टीमों ने भाग लिया था। टूर्नामेंट बड़ा ही रोमांचक रहा था। लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन के लिए खरीदा था। मगर उन्हें मैदान में उतरने का मौका नहीं दिया गया। आपको बताते चलें कि अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस की टीम ने साल 2021 में 20 लाख की बेस प्राइस में टीम में शामिल किया था।

वहीं हाल ही में अर्जुन तेंदुलकर को मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2023 के लिए रिटेन किया है।

Related posts