टी20 वर्ल्ड कप2022 से जसप्रीत बुमराह के बाद ऋषभ पन्त भी हो गए चोटिल सैमसन की निकली लॉटरी

टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ (IND vs AUS) प्रैक्टिस मैच खेला। इस मुक़ाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए।

जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच के आखिरी ओवर में 180 रन पर ही ऑलआउट हो गई। लिहाजा, 6 रन से यह मुकाबला भारत ने जीत लिया। इस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह दिनेश कार्तिक को बतौर विकेटकीपर मौका दिया गया था।

क्या चोटिल हो गए हैं पंत ?

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वार्मअप मैच के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बैटिंग करने नहीं आए और वो डगआउट में ही बैठे रहे। हालांकि, इस दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी फैंस कभी उम्मीद नहीं करेंगे। दरअसल मैच के दौरान पंत ने अपने राइट घुटने में आइस पैक लगा रखा था।

इसके बाद से ही कयास लगाए जाने लगे कि क्या पंत चोटिल हैं। अगर पंत चोटिल होते हैं तो ये भारत के लिए खतरे की घंटी हो सकती है क्योंकि कई खिलाड़ी चोट की वजह से ही विश्व कप बाहर हुए हैं। बता दें कि पंत को लेकर अभी तक बोर्ड की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

प्रैक्टिस मैच में हुए थे फ्लॉप

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले टीम इंडिया ने पहले पर्थ में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेले थे। दोनों मुकाबलों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बतौर सलामी बल्लेबाज खेलने का मौका मिला थे लेकिन इन दोनों मैचों में वो पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंत दोनों मैचों में मात्र 9-9 रन ही बना पाए थे।

टी20 में साबित हुए हैं फिसड्डी

आपको बता दें कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करते हैं लेकिन बात जब सिमित ओवर प्रारूप की आती है तो यहाँ पंत अपना जलवा नहीं बिखेर पाते हैं। टी20 फॉर्मेट में पंत का बल्ला अक्सर ही खामोश देखने को मिला है। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 62 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 24.02 की औसत से सिर्फ 961 रन ही बनाए हैं। वहीं, इन मैचों में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने सिर्फ 3 बार ही 50 रन का आंकड़ा पार किया है।

Related posts