Join Now

ट्राई सीरीज़ के फाइनल मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराकर सीरीज़ अपने नाम कर ली. क्राइसचर्च में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 163 रन बनाए. इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19.3 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हुए लक्ष्य प्राप्त कर लिया.

नवाज़ ने दिखाया ऑलरांउडर खेल
पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज़ ने बल्ले और गेंद दोनो से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होने विस्फोटक बल्लेबाज करते हुए 22 गेंदों पर नाबाद 38 रन बनाए. नवाज ने हैदर के साथ मिलकर 22 गेंदों पर 56 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की. हैदर ने अपनी पारी में 15 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्को की मदद से 31 रन बनाए. वहीं नवाज़ ने अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े. नवाज़ ने गेंदबाजी में भी एक विकेट हासिल किया.

बाबर का दिखा फ्लॉप शॉ
बाबर आज़म के प्रदर्शन में फिर से निरंतरता की कमी नज़र आई. वह 14 गेंदों पर केवल 15 रन बना सके. इसके अलावा रिज़वान ने 29 गेंदों पर 34 रन और मसूद ने 21 गेंदों पर 19 बनाए. इन तीनो बल्लेबाजों की धीमी पारी ने पाकिस्तान टीम पर एक समय दबाव बना दिया था. हांलकी इसके बाद नवाज़ और हैदर ने आतिशी पारी खेलकर टीम को जीत के करीब ला दिया. आखिर में इफ्तिखार ने 15 गेंदों पर 31 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी.

विलिमसन की आतिशी पारी
इससे पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस मैच में टॉस जीता और न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट परर 163 रन बनाए. न्यूजीलैंड के दो विकेट 47 रन तक गिर गए लेकिन विलियमसन ने ग्लेन फिलिप्स (29) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े. फिर मार्क चैपमैन (25) के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की. फिलिप्स ने 22 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का जड़ा जबकि चैपमैन ने 19 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जमाया.