6, 6, 4 ,6, 4, 4…पर्थ में आई सूर्या के चौको-छक्को की चमक, साऊथ अफ्रीका के खिलाफ ठोके 40 में 68 रन, बने भारतीय टीम के हनुमान

ICC टी-20 वर्ल्डकप का रोमांच जारी है, आज यानी 30 अक्टूबर को इस वर्ल्डकप का 30 वां मैच भारत और साऊथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए साथ अफ्रीका टीम को 134 रन का लक्ष्य दिया है. वही, इस मैच में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने तूफानी पारी खेलकर सभी भारतीय फैन्स का दिल जीत लिया है.

जी हां, बता दे की इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने मात्र 40 गेंदों का सामना करते हुए 68 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और टीम के संयुक्त स्कोर को एक 133 के सम्मानजनक स्कोर पर पहुँचाने का काम किया. सूर्या ने अपनी इस 68 रन की पारी में 6 चौके और 3 हवाई छक्के जड़े. वही, इस दौरान सूर्या का स्ट्राइक रेट 170.00 रहा.

बता दे की सूर्या ने ये पारी उस समय खेली जब भारतीय टीम के मात्र 49 के स्कोर पर 5 विकेट गिर चुके थे. इन 5 विकेट में सलामी बल्लेबाज के एल राहुल और रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा भी शामिल थे. वही, इसके बाद दिनेश कार्तिक भी 15 गेंदों में मात्र 6 रन ही बना सके.

इस मैच में भारतीय टीम के अन्य बल्लेबाजो के प्रदर्शन की बात करे तो इसमें जहाँ रोहित शर्मा 14 गेंद में 15 रन बनाकर आउट हुए तो वही के एल राहुल एक बार फिर संघर्ष करते हुए नजर आये और ये 14 गेंद में 9 रन बनाकर चलते बने. वही, विराट कोहली भी इस मैच में अपना जलवा नहीं बिखेर पाए. कोहली इस मैच में 11 गेंदों में 12 रन बनाकर रबाड़ा के हाथो कैच आउट का शिकार हुए.

 

Related posts